Advertisement
Advertisement

'तलवार हमेशा पुजारा पर लटकती है, सब कहते है बस इन्हें टीम से बाहर निकाल दो'

चेतेश्वर पुजारा रिशेड्यूल टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। हाल ही में पुजारा ने इंग्लिश कंडिशन में काफी क्रिकेट खेला है जो अब भारतीय टीम के काम आ सकता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 30, 2022 • 13:28 PM
Cricket Image for 'तलवार हमेशा पुजारा पर लटकती है, सब कहते है बस इन्हें टीम से बाहर निकाल दो'
Cricket Image for 'तलवार हमेशा पुजारा पर लटकती है, सब कहते है बस इन्हें टीम से बाहर निकाल दो' (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा के बचाव में सामने आए है। हरभजन सिंह का मानना है कि जब-जब टीम खराब प्रदर्शन करती है तब-तब तलवार चेतेश्वर पुजारा पर लटक जाती है। सब यही कहते हैं कि सिर्फ पुजारा को ड्रॉप कर दो बाकि खिलाड़ी ठीक-ठाक ही प्रदर्शन कर रहे है जो कि काफी गलत सोच है। दिग्गज गेंदबाज़ ने स्टार बल्लेबाज़ को टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया है।

हरभजन सिंह ने क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर एक जाने माने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल टेस्ट मैच पर अपनी राय रखी। इसी दौरान उन्होंने चेतेश्वर पुजारा पर भी अपना बयान दिया। वह बोले, 'पुजारा ने हमेशा ही टीम के लिए योगदान दिया है। जब हम ऑस्ट्रेलिया में जीते थे उस दौरान भी चेतेश्वर ने अहम भूमिका निभाई थी। इंग्लैंड में भी उन्होंने एक छोर संभालने की जिम्मेदारी उठाई और नई गेंद को पुराना किया। लेकिन इसके बावजूद तलवार अभी भी उन्हीं पर लटक रही है। सब कहते है उन्हें बाहर कर दो बाकि सब ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरे हिसाब से यह गलत सोच है।'

Trending


दिग्गज स्पिनर ने पुजारा की तारीफ करते हुए अपनी बात आगे रखी। उन्होंने कहा, 'क्रिकेट खेलते रहना काफी जरूरी है जो कि चेतेश्वर पुजारा ने किया है। उन्होंने इंग्लिश कंडिशन में अच्छी बल्लेबाज़ी की है। बेशक, काउंटी क्रिकेट में उन्होंने बेहतरीन स्तर के गेंदबाज़ों का सामना नहीं किया, लेकिन वहां भी कुछ अच्छे गेंदबाज़ मौजूद थे। पुजारा के लिए काउंटी क्रिकेट खेलना काफी अच्छा था और उन्होंने इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया।'

बता दें कि अनुभवी बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैंपियनशीप में इस साल 5 मुकाबले खेले जिसके दौरान उन्होंने 120 की औसत के साथ 720 रन बनाए। इस दौरान पुजारा का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 203 रहा। गौरतलब है कि पुजारा के बल्ले से 4 शतक भी देखने को मिले।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement