X close
X close
Indibet

हार्दिक पांड्या ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़कर रच डाला इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते क्रिकेटर बने

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार (7 जुलाई) को एजबेस्टन में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में अपने ऑलराउंड खेल से इतिहास रच दिया। हार्दिक ने बल्लेबाजी में अर्धशतक जड़ने के बाद गेंदबाजी...

By Saurabh Sharma July 08, 2022 • 08:41 AM

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार (7 जुलाई) को एजबेस्टन में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में अपने ऑलराउंड खेल से इतिहास रच दिया। हार्दिक ने बल्लेबाजी में अर्धशतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में भी चार विकेट झटके। वह पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में चार विकेट भी लिए हैं। 

भारतीय टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे हार्दिक ने 33 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन की धमाकेदार पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में धमाल मचाते हुए जेसन रॉय (4), डेविड मलान (21), लियाम लिविंगस्टोन (0) और सैम कुरेन (4) को अपना शिकार बनाया। 

Trending


एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत के लिए बेस्ट ऑलराउंड प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड इससे पहले युवराज सिंह के नाम था। युवराज ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए मैच में नाबाद 60 रन की पारी खेलने के साथ-साथ गेंदबाजी में 23 रन देकर 3 विकेट लिए थे। 

मुकाबले की बात की जाए तो भारत ने इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवरों में 148 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।  

पांड्या को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now