X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोहली को आउट नहीं कर पाने का अफसोस : हेड

by Sahir Usman Dec 26, 2018 • 23:40 PM

मेलबर्न, 26 दिसम्बर - आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करने का मौका गंवाने पर निराशा जाहिर की है। कोहली पहले दिन 47 रनों पर नाबाद लौटे। इसी स्कोर पर मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन ने मिशेल स्टार्क की गेंद पर कोहली का कैच टपका दिया। 

हेड ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आज का सबसे अच्छा ओवर स्टार्क ने फेंका। उन्होंने कोहली को कई बार बीट किया। उम्मीद है कि नई गेंद से कल और अच्छा होगा। वो मौका छोड़ना निराशाजनक था, लेकिन ऐसा होता रहता है।"

दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 68 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने पहले दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ किया है। 

हेड ने कहा मेजबान टीम की कोशिश चार या पांच विकेट लेने की थी। 

इस बल्लेबाज ने कहा, "हम आज चार-पांच विकेट लेना चाहते थे, लेकिन यह सुबह काफी बड़ी थी। अगर हम कल सुबह उनके दो विकेट निकाल लेते हैं तो यह हमारे लिए काफी अच्छा होगा।"

हेड ने कहा कि उनकी टीम दूसरे दिन मैच का रूख बदल सकती है क्योंकि दूसरे दिन से पिच स्पिनरों की मदद करेगी। 

उन्होंने कहा, "हां, यह मुश्किल दिन था। टेस्ट क्रिकेट का थकान भरा दिन और इस दिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। हमने दबाव बनाया।"

भारत के जो दो विकेट गिरे वो पैट कमिंस ने लिए। हेड ने कमिस की तारीफ की। 

उन्होंने कहा, "कमिंस ने आगे रहकर नेतृत्व किया और दो विकेट अपने खाते में डाले। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और आक्रामकता दिखाई। उन्होंने अपनी बाउंसर का अच्छा इस्तेमाल किया।"


आईएएनएस