X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विजय हजारे ट्रॉफी : हैदराबाद ने ओडिशा को एक विकेट से हराया

by Sahir Usman Oct 07, 2018 • 07:49 AM

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर - हैदराबाद ने यहां शनिवार को फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में ओडिशा को एक विकेट से हरा दिया। ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 247 रनों का स्कोर बनाया। इस लक्ष्य को हैदराबाद ने नौ विकेट खोकर 49.2 ओवरों में हासिल कर लिया। 

हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेल। अपनी अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 89 गेंदों का सामना किया और सात चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। उन्होंने कप्तान अक्षय रेड्डी (63) के साथ पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रख दी थी। 

इन दोनों के आउट होने के बाद हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई, लेकिन कोला सुमंथ ने नाबाद 43 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। 

इससे पहले, ओडिशा ने कप्तान गोविंद पोडार की 108 गेंदों पर खेली गई 93 रनों की पारी के दम पर 247 का स्कोर खड़ा किया था। पोडार ने अपनी पारी में 10 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। 

इसी ग्रुप में पालम-ए स्टेडियम में खेले गए मैच में छत्तीसगढ़ ने सौराष्ट्र को नौ विकेट से करारी मात दी। सुमित रुइकार ने छह विकेट लेकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र को 34.4 ओवरों में महज 110 रनों पर ही ढेर कर दिया और इस आसान से लक्ष्य को छत्तीसगढ़ ने 24.2 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

छत्तीसगढ़ के लिए सलामी बल्लेबाज ऋषभ तिवारी ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली जिसमें छह गेंदों पर चौके तो एक गेंद पर छक्का मारा। उनके साथ मनोज सिंह 56 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम ने हालांकि दो के कुल स्कोर पर आशुतोष सिंह (1) का विकेट खो दिया था, लेकिन इसके बाद ऋषभ और मनोज ने दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की। 

इसी ग्रुप के तीसरे मैच में पालम-बी स्टेडियम में आंध्र प्रदेश ने उत्तर प्रदेश को एक विकेट से मात दी। उत्तर प्रदेश ने अक्षदीप नाथ के नाबाद 119, समर्थ सिंह के 115 और कप्तान सुरेश रैना के 52 रनों की मदद से 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए थे। 

यह स्कोर हालांकि उत्तर प्रदेश को जीत नहीं दिला सका। आंध्र प्रदेश ने रवि तेजा नाबाद 79, अश्विन हेबार 64 और अंत में कर्ण शर्मा के 43 रनों की अहम पारियों की बदौलत इस लक्ष्य को 49.3 ओवरों में नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया। 


आईएएनएस