Advertisement
Advertisement

ICC rankings: जो रूट बने टेस्ट में नंबर 2, जानें कहां हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा

जो रूट (Joe Root) आईसीसी टेस्ट रैंकिग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा भी टॉप 10 पर हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 08, 2022 • 16:25 PM
Cricket Image for Icc Test Rankings Joe Root Second And Virat Kohli And Rohit Sharma In Top 10
Cricket Image for Icc Test Rankings Joe Root Second And Virat Kohli And Rohit Sharma In Top 10 (Image Source: Google)
Advertisement

ICC Test rankings: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। जो रूट न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को पछाड़कर टॉप 2 में शामिल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन नंबर 1 पर हैं जो रेटिंग में उनसे केवल 10 अंक आगे हैं। दिसंबर 2021 में एशेज सीरीज के दौरान लाबुशेन से नंबर 1 की पोजिशन गंवाने वाले रूट ने लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में नाबाद 115 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद जो रूट के 843 से 882 रेटिंग अंक हो गए। वहीं स्टीव स्मिथ 845 अंकों के साथ तीसरे जबकि विलियमसन 806 अंकों के साथ पांचवे और पाकिस्तान के बाबर आजम चौथे स्थान पर है।

Trending


विराट कोहली पर मंडराया टॉप 10 से बाहर होने का खतरा
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 742 अंको के साथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में 10वें नंबर पर हैं। विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आलम ये है कि अगर अब उनके बल्ले से रन नहीं निकले तो वो टॉप 10 से बाहर हो सकते हैं।

रोहित शर्मा भी हैं टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में कायम
टीम इंडिया के नए नवेले कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट रैकिंग में 754 अंकों के साथ नंबर 8 पर हैं। रोहित शर्मा को हाल ही में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 1 टेस्ट मैच खेलना है।

यह भी पढ़ें: उमरान मलिक ने फेंकी 163.7 Kmph की गेंद? जानें क्या है पूरा मामला

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement