"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईसीसी ने लिया बड़ा फैसला, महिला वर्ल्ड कप 2021 एक साल तक के लिए किया स्थगित

By Saurabh Sharma
Aug 07, 2020 • 23:51 PM

दुबई, 7 अगस्त | न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 को कोरोना वायरस महामारी के कारण फरवरी-मार्च 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया है। साथ ही पुरुष टी 20 वर्ल्ड कप को लेकर भी अहम फैसला लिया गया है। 2021 में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप अब भारत में होगा जबकि 2022 के टूर्नामेंट की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के स्वास्थ्य, क्रिकेट और वाणिज्यिक प्रभाव को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक आकस्मिक नियोजन अभ्यास के बाद आईबीसी (आईसीसी की वाणिज्यिक सहायक) द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

Also Read: ENG vs PAK,पहला टेस्ट: इंग्लैंड पहली पारी में 219 रनों पर ढेर,यासिर शाह ने किए 4 शिकार

आईसीसी के कार्यकारी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा, " पिछले कुछ महीनों में जैसा कि हमने विचार किया है कि हम वैश्विक घटनाओं का मंचन कैसे करते हैं, आईसीसी की घटनाओं में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है।"

उन्होंने कहा, "बोर्ड ने आज जो फैसला लिया, वे खेल, हमारे भागीदारों और महत्वपूर्ण रूप से हमारे प्रशंसकों के हित में हैं। मैं बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड में अपने सहयोगियों को आईसीसी टूर्नामेंटों में सुरक्षित वापसी के लिए उनकी निरंतर समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।