X close
X close
Indibet

IND vs AUS: हार के बावजूद ड्रेसिंग रूम का माहौल खुशनुमा और सकारात्मक, केएल राहुल ने मैच के बाद दिया बयान

IANS News
By IANS News
November 29, 2020 • 21:43 PM View: 360

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे के बाद वह इस बात की समीक्षा करेंगे कि डॉट गेंदों की संख्या को कैसे कम किया जाए। राहुल ने 66 गेंदों पर 76 रन बनाए, लेकिन उन्होंने साथ ही 29 डॉट बॉल भी खेले और वह स्ट्राइक रोटेट करने में भी विफल रहे तथा भारत को रविवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं खुद निजी रूप से बैठकर यह देखूंगा कि मैं कैसे कम से डॉट गेंदें खेलूं। एक खिलाड़ी के रूप में आप बेहतर होना चाहते हैं और आप अपनी टीम को जीत दिलाने के मौके देना चाहते हैं। अगर आप स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और जितनी कम डॉट बॉल खेलेंगे, तो इससे आपकी टीम उतनी ही बेहतर स्थिति में होगी।"

Trending


28 साल के राहुल ने आगे कहा कि हार के बावजूद भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। उन्होंने साथ ही कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम इसलिए बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी क्योंकि उन्होंने घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठाया।

राहुल ने कहा, "ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। कभी-कभी टीम के रूप में आप यह स्वीकार करना सीख जाते हैं कि सामने वाली टीम ने बेहतर क्रिकेट खेला है। घरेलू परिस्थितियों के कारण उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला। हमने लंबे समय के बाद 50 ओवर का क्रिकेट खेला है।"

भारत ने अपनी पिछली वनडे सीरीज फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "हम बहुत सारी चीजें कर रहे हैं, जोकि अच्छी है। हमें इन खूबसूरत विकेटों पर बेहतर गेंदबाजी करना होगा। लेकिन हमने ज्यादा गलत भी नहीं किया है।"


 
Article