X close
X close

Ind v Aus: अगर कोई गेंदबाज बहुत अधिक इमोशलन नहीं तो ही करे वह कप्तानी पर विचार: जोश हेजलवुड

By Prabhat Sharma
Nov 20, 2020 • 11:01 AM

Ind v Aus 2020: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) का समर्थन किया है, जिन्होंने हाल ही में कहा था कि बल्लेबाज गेंदबाजों की तुलना में बेहतर कप्तान बन सकते हैं। भारत के खिलाफ अपकमिंग सीरीज के लिए पैट कमिंस को टेस्ट उप-कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद टेलर ने यह बयान दिया था।

जोश हेजलवुड ने टेलर के बयान का समर्थन करते हुए कहा, 'कभी-कभी आप 20 ओवर गेंदबाजी करते हैं जिसके चलते शायद आप खेल की स्थिति के बारे में स्पष्ट रूप से नहीं सोच पाते। आप गेंदबाजी को छोड़कर अच्छी योजना पर ध्यान केन्द्रित नहीं कर पाते। कभी-कभी गेंदबाजी करने के बाद आप सोचते हैं कि ड्रिंक लूं और फाइन लेग पर फील्डिंग करते हुए गेम से थोड़ा दूर हो जाऊं।

Also Read: रोहित शर्मा या अजिंक्या रहाणे! कोहली की अनुपस्तिथि में किसे मिलनी चाहिए इंडिया की कप्तानी ? हरभजन ने दिया बड़ा बयान

जोश हेजलवुड ने आगे कहा कि यदि कोई गेंदबाज बहुत अधिक इमोशलन नहीं है, तो वह निश्चित रूप से कप्तानी पर विचार कर सकता है। किसी बल्लेबाज के लिए यह जानना थोड़ा आसान है कि चीजें कैसे चल रही हैं क्योंकि क्षेत्ररक्षण के दौरान वह अपने वास्तविक कौशल में निवेश नहीं कर रहा होता है ऐसे में उसका पूरा ध्यान गेम पर होता है वहीं गेंदबाज को गेंदबाजी भी करनी होती है।

हेजलवुड ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर टिम पेन उपलब्ध नहीं होते हैं तो फिर पैट कमिंस अच्छी कप्तानी कर सकते हैं। लेकिन लंबे समय तक ऐसा हो सकता है इसके बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को यह देखना होगा कि हेड के पास बल्ले के साथ कप्तानी का भी अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने कई वर्षों तक दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है, और यह अनुभव वास्तव में काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है।