X close
X close
Indibet

India vs West Indies, 3rd ODI Fantasy and Probable XI: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव, ये बदलाव होने हैं तय

India vs West Indies, 3rd ODI - Fantasy and Probable XI:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 से अजय बढ़त बना ली है।

By Nishant Rawat February 10, 2022 • 13:17 PM View: 1585

India vs West Indies, 3rd ODI - Fantasy and Probable XI:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 से अजय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच शुक्रवार (11 फरवरी) को खेला जाएगा।

India vs West Indies 3rd ODI से जुड़ी जानकारी

Trending


तारीख- शुक्रवार, 11 फरवरी 2022
समय- भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे
वेन्यू- नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद 

मैच प्रीव्यू: भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे (Match Preview - India vs West Indies Third ODI)

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को बल्लेबाज़ी करने उतरना पड़ा, जिसके दौरान रोहित के साथ पंत को पारी की शुरूआत करते हुए देखा गया हालांकि ये पैरता सही साबित नहीं हुआ और पंत ने अपनी फितरत की विपरित बल्लेबाज़ी की। भारतीय टीम के लिए केएल राहुल और सूर्युकमार यादव ने अहम पारियां खेली। तीसरे मैच में शिखर धवन वापसी कर सकते हैं, ऐसे में एक बार फिर पंत मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते नज़र आएंगे।

भारतीय गेंदबाज़ों ने वेस्टइंडीज के बॉलिंग लाइन अप की धज्जियां उड़ा दी और मेहमानों को मैच के किसी भी मोड़ पर हावी होने का मौका नहीं दिया। प्रसिद्ध कृष्णा ने 9 रन खर्चते हुए 4 विकेट हासिल किये वहीं शार्दुल ठाकुर ने दो और सिराज, चहल के साथ दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला। इसलिए गेंदबाज़ों की मैच में अहम भूमिका रहेगी।

वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव था, इस मैच में कीरोन पोलार्ड नहीं खेल रहे थे। हालांकि इसका ज्यादा फर्क नहीं पड़ा और उनकी टीम की बल्लेबाज़ी एक बार फिर फ्लॉप साबित हुई। मेहमानों की टीम सिर्फ 193 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई, जिसके दौरान ब्रुक्स ने 44 रनों की पारी खेली। ऐसे में वेस्टइडीज की टीम में एक बार फिर टीम की बल्लेबाज़ी परेशानी का सबक बन सकती हैं।

गेंदबाज़ी में मेहमानों ने भारतीय बल्लबाज़ों को काफी परेशान किया और सिर्फ 237 के स्कोर पर ही रोक दिया था। अल्ज़ारी जोसेफ और ओडेन स्मिथ ने दो-दो बल्लेबाज़ों का शिकार करते हुए पेवेलियन का रास्ता दिखाया था, वहीं किमार रोच, होल्डर, अकिला और फेबियन एलन को एक-एक सफलता हाथ लगी। ऐसे में गेंदबाज़ों से उम्मीदें रहेंगी।

तीसरे मैच में कौन होगा किस पर भारी (IND v WI Cricket Match Prediction)

भारतीय टीम ने सीरीज के शुरूआती दोनों ही मुकाबलों में एक तरफा जीत हासिल की है। तीसरा मैच भी इसी ग्राउंड पर खेला जाएगा। ऐसे में ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं है कि भारत जीत के लिए फेवरेट होगी।

भारत-वेस्टइंडीज वनडे रिकॉर्ड (IND v WI Head-to-Head)

कुल मैच- 135
भारत- 66 
वेस्टइंडीज- 63
बेनतीजा- 4
टाई- 2

टीम न्यूज (Team News For The 3rd India v West Indies ODI)

दूसरे वनडे के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात का हिंट दिया था कि तीसरे मैच में पंत ओपनिंग नहीं करेंगे और शिखर के आने के बाद सब बदल जाएगा। यहीं वज़ह है कि तीसरे मैच में दाए-बाएं की जोड़ी यानि रोहित और शिखर की जोड़ी ओपनिंग करती नज़र आ सकती है।

दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के लिए कीरोन पोलार्ड मैदान पर नहीं उतर सके थे, लेकिन वेस्टइंडीज का ये धाकड़ खिलाड़ी भी तीसरे मैच में वापसी 
कर सकता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन (India vs West Indies Probable XI)

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा

वेस्टइंडीज- ब्रैंडन किंग, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, अल्जारी जोसेफ, अकील होसेन, ओडेन स्मिथ 

भारत बनाम वेस्टइंडीज फैंटेसी इलेवन (India v West Indies: Fantasy XI For 3rd ODI)

विकेटकीपर- ऋषभ पंत

बल्लेबाज - रोहित शर्मा(C), लोकेश राहुल, शिखर धवन

ऑलराउंडर- जेसन होल्डर (VC), दीपक हुड्डा

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

गेंदबाज - अकील होसेन, युजवेंद्र चहल, अल्जारी जोसेफ, प्रसिद्ध कृष्णा

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now