Advertisement
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, केएल राहुल बाहर और संजू सैमसन की एंट्री

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 30, 2024 • 15:56 PM
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, केएल राहुल बाहर और संजू सैमसन की एंट्री
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, केएल राहुल बाहर और संजू सैमसन की एंट्री (Image Source: Google)
Advertisement

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले इस क्रिकेट के महाकुंभ में जो 15 खिलाड़ी भारत के लिए खेलते हुए दिखेंगे उनमें केएल राहुल का नाम नहीं है। केएल राहुल आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ऐसे में ना सिर्फ उन्हें बल्कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भी उम्मीद थी कि उनका नाम टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जरूर होगा लेकिन ऐसा नहीं है। 

इस टीम में उम्मीद के मुताबिक संजू सैमसन और शिवम दुबे को शामिल कर लिया गया है जबकि युजवेंद्र चहल को भी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिल गया है। इस टीम में ओपनर्स के तौर पर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को चुना गया है जबकि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी इस टीम का हिस्सा हैं। इस टीम के उप कप्तान हार्दिक पांड्या ही होंगे। वहीं, दो विकेटकीपर्स के रूप में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को चुना गया है। शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल इस टीम में ऑलराउंडर्स की भूमिका में हैं।

Trending


वहीं, कुलचा की जोड़ी वापस से टीम में एक साथ दिखने वाली है यानि कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक साथ प्लेइंग इलेवन में दिख सकते हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा शुभमन गिल, रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में वेस्टइंडीज और यूएसए जाएंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Also Read: Live Score

रिजर्व - शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।


Cricket Scorecard

Advertisement