X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए चुनी आदर्श प्लेइंग XI, क्रिस गेल को किया बाहर

By Saurabh Sharma
Sep 14, 2020 • 11:58 AM

मशहूर भारतीय कमेंटेटर वह पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो के जरिए बातचीत करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया। आकाश ने सबको चौंकाते हुए वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को ओपनर के तौर पर नहीं चुना। इन्होंने टीम के कप्तान केएल राहुल तथा मयंक अग्रवाल को ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में जगह दी है। तीसरे नंबर पर इन्होंने करुण नायर और मंदीप सिंह में से किसी एक को शामिल करने की बात कही है।

चौथे नंबर पर इन्होंने वेस्टइंडीज के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को जगह दी है तो वहीं पांचवें पर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल शामिल है। इस प्लेइंग इलेवन में युवा बल्लेबाज सरफराज खान को छठे नंबर पर जगह मिली है। 

Also Read: IPL 2020 के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने जारी की इंग्लिश और हिंदी कमेंटेटर्स की लिस्ट,संजय मांजरेकर को किया बाहर

इस टीम में 7वें नंबर पर कृष्णप्पा गौतम तथा 8वें पर इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन को बतौर ऑलराउंडर चुना है। इसके अलावा स्पिन विभाग में युवा अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान और भारत के रवि बिशनोई को रखा है। इस टीम में एकमात्र प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में भारत के मोहम्मद शमी को जगह मिली है।

आकाश चोपड़ा ने साधारण गेंदबाजी के कारण किंग्स इलेवन पंजाब को टूर्नामेंट में संघर्ष करना पड़ सकता है। भले ही बल्लेबाजी में इस साल कुछ अच्छे विकल्प शामिल है लेकिन गेंदबाजी में इतनी गहराई नहीं है।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है

केएल राहुल(कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर/मनदीप सिंह, निकोलस पूरन(विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, मुजीब उर रहमान, रवि बिशनोई, मोहम्मद शमी।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।