X close
X close
Indibet

IPL 2021 Points Table: राजस्थान रॉयल्स ने जीत से साथ किया बड़ा उलटफेर, ऑरैंज-पर्पल कैप पर इन 2 खिलाड़ियों का कब्जा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 25, 2021 • 11:16 AM View: 903

कोलकाता नाइट राइडर्ड को 6 विकेट सें रौंदकर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्ठान रॉयल्स जीत की पटरी पर लौट आई है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट गवांकर ही जीत हासिल कर ली।

राजस्थान की पांच मैच में यह दूसरी जीत है वह पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है। मैच से पहले सैमसन की टीम सबसे नीचे थी। कोलकाता की हालत सबसे खस्ता हो गई है। पांच मैच में चार हार के साथ मोर्गन की टीम आठवें नंबर पर पहुंच गई है।

Trending


जीत के चौके के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। वहीं धोनी की चन्नई सुपर किंग्स तीन जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। 

ऑरेंज कैप (IPL 2021 Orange Cap)

सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए मिलने वाली ऑरेंज कैप दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग बल्लेबाज शिखऱ धवन की सिर सजी हुई है। धवन ने 4 मैचों में 231 रन बनाए हैं। रनों के मामले में उनके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा है। दोनों ने पांच-पांच मैच खेले हैं औऱ क्रमश: 221 और 201 रन बनाए हैं।

पर्पल कैप (IPL 2021 Purple Cap)

सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए मिलने वाली पर्पल कैप रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल का कब्जा है। हर्षल ने पहले चार मैच में 12 विकेट अपने खाते में डाले हैं। राहुल चाहर और क्रिस मॉरिस 9-9 विकेट के साथ क्रमश: दूसरे औऱ तीसरे नंबर पर हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now