Advertisement
Advertisement

IPL 2024: पाटीदार और जैक्स की शानदार पारियों के दम पर RCB ने ने DC को दिया 188 रन का लक्ष्य

IPL 2024 के 62वें मैच में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए DC के खिलाफ 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन का स्कोर बनाया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 12, 2024 • 21:16 PM
IPL 2024: पाटीदार और जैक्स की शानदार पारियों के दम पर RCB ने ने DC को दिया 188 रन का लक्ष्य
IPL 2024: पाटीदार और जैक्स की शानदार पारियों के दम पर RCB ने ने DC को दिया 188 रन का लक्ष्य (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रजत पाटीदार (Rajat Patidar) और विल जैक्स (Will Jacks) की शानदार पारियों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन का स्कोर बनाया। आरसीबी ने आखिरी 5 ओवर में 49 रन बनाये लेकिन 5 विकेट खो दिए। एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेले जा रहे इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु ने इस मैच में इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में रजत पाटीदार की जगह स्वप्निल सिंह को खिलाया। 

आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा रन पाटीदार ने बनाये। उन्होंने 32 गेंद में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद में इस सीजन का 5वां अर्धशतक जड़ दिया। ये 5 अर्धशतक उन्होंने पिछली 7 पारियों में लगाए है। विल जैक्स ने 29 गेंद में 3 चौकों 2 छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली। रजत और विल ने तीसरे विकेट के लिए 88 (53) रन की साझेदारी निभाई। 

Trending


कैमरून ग्रीन ने 24 गेंद में एक चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 32 रन की पारी खेली। विराट कोहली ने 13 गेंद में एक चौके और 3 छक्के की मदद से 27 रन की पारी खेली। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट खलील अहमद और रसिख डार सलाम को मिले। एक-एक विकेट ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव ने अपनी झोली में डालें। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), शाई होप, कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, रसिख डार सलाम, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल। 

दिल्ली के इम्पैक्ट खिलाड़ी: डेविड वॉर्नर, सुमित कुमार, रिकी भुई, विक्की ओस्तवाल, प्रवीण दुबे। 

Also Read: Live Score

बेंगलुरु के इम्पैक्ट खिलाड़ी: स्वप्निल सिंह, अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाख, हिमांशु शर्मा। 


Cricket Scorecard

Advertisement