X close
X close
Indibet

बड़ी खबर: टी-20 वर्ल्ड कप रद्द हुआ तो इस महीने में होगा आईपीएल 2020

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 31, 2020 • 15:51 PM View: 930

नई दिल्ली, 31 मार्च| कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी आईपीएल के होने की संभावना कम दिख रही है। बीसीसीआई अब अक्टूबर-नवंबर में इस लीग को आयोजित कराने पर सोच रही है, लेकिन यह तभी संभव है जब इस साल के अंत में होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप स्थगित हो।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल आयोजित करने पर विचार कर रहा है लेकिन यह तभी मुमकिन है जब इस समय होने वाला टी-20 विश्व कप स्थगित हो।

Trending


उन्होंने कहा, "इस समय सीमाओं पर प्रतिबंध है। आस्ट्रेलिया ने छह महीने के लिए अपने आप को बंद कर लिया है। इससे स्थिति बदल सकती है। ग्रेट ब्रिटेन भी इसे लागू कर सकता है। हमें अभी भी समझना है कि भारतीय सरकार अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को बंद रखने के संबंध में क्या फैसला लेती है। इस स्थिति में अक्टूबर-नवंबर ही एक सुरक्षित समय लगता है, लेकिन इस समय टी-20 विश्व कप होगा।"

अधिकारी ने कहा, "अगर आईसीसी मौजूदा स्थिति को देखकर विश्व कप स्थगित करती है, तभी हम अक्टूबर-नवंबर में इसके बारे में सोच सकते हैं क्योंकि अगर मान लीजिए की सभी देशों ने अभी से छह महीने का लॉकडाउन कर दिया तो वो अक्टूबर में खत्म हो जाएगा, लेकिन इसके लिए कोरोनावायस का रुकना जरूरी है और चीजें इंसान के काबू में आना जरूरी है।"

अधिकारी ने कहा, "आईसीसी के लिए विश्व कप स्थगित करना भी अंतिम विकल्प होगा क्योंकि विश्व कप को 2020 से 2022 में ले जाना होगा क्योंकि 2021 में कोई जगह नहीं है। इसलिए इस समय यह सबकुछ काफी दूर की बात है, लेकिन हां, आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवंबर के समय की बात की गई है।"

इस संबंध में जब आईसीसी अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने आईएएनएस से कहा, "टी-20 विश्व कप को स्थगित करने को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं की गई है, इसे इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ही आयोजित किया जाएगा।"
 


 
TAGS IPL 2020
Article