X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप में जीत के लिए इंग्लैंड कप्तान जो रूट ने बना ली है ऐसी रणनीति

by Vishal Bhagat May 23, 2019 • 18:56 PM

23 मई। इंग्लैंड 2019 विश्व कप में बेशक जीत की प्रबल दावेदार के रूप में जा रही है, लेकिन टीम के बल्लेबाज जोए रूट का मानना है कि टीम को मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया से काफी कुछ सीखना होगा।

रूट ने कहा कि आस्ट्रेलिया ने सही समय पर लय हासिल की और स्टीवन स्मिथ तथा डेविड वार्नर के आने के बाद से टीम और मजबूत लग रही है। 

रूट ने कहा, "आस्ट्रेलियाई टीम हमेशा से मजबूत टीम रही है। वह हमेशा से विश्व कप में अव्वल रैंकिंग और टीम में गहराई के साथ गई हैं। उन्होंने कई दबाव के पाल जीते हैं। इसलिए उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है।"

उन्होंने कहा, "दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (स्मिथ और वार्नर) टीम में वापस आ गए हैं। यह बेहद रोमांचक टूर्नामेंट होने वाला है। मैं इसे लेकर आश्वस्त हूं कि विश्व कप किसी को भी निराश नहीं करेगा।"

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान ने कहा, "हम आस्ट्रेलिया की सबसे मजबूत टीम को मात देना चाहते हैं। यह हमारे लिए रोमांचक बात है। हमारे पास कुछ विशेष करना का बेहतरीन मौका है।"

रूट ने कहा, "मैं इस तरह से सोचता हूं कि हमने बीते चार साल में काफी सुधार किया है। हम वहां से काफी आगे हैं जहां थे। हमने नंबर-1 टीम का तमगा हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है। मुझे लगता है कि हमें इसका लुत्फ उठाना चाहिए। हमें इससे काफी आत्मविश्वास तो मिला है।"

रूट ने कहा, "सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे अंदर आत्मविश्वास है, लेकिन हम पहले से ज्यादा हकीकत में जीते हैं। आपको लगातार कड़ी मेहनत करनी होती है। आपको एक टूर्नामेंट जीतने के लिए निरंतरता दिखानी होती है।"


TAGS Joe Root