X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: केकेआऱ के युवा गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने कहा,चोटों को लेकर पैट कमिंस से टिप्स लूंगा

By Saurabh Sharma
Sep 02, 2020 • 17:03 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस से चोटों को संभालने को लेकर सीख लेंगे।भारत की विश्व विजेता अंडर-19 टीम के सदस्य रहे नागकोटी चोटों से जूझते रहे। 2018 आईपीएल में उन्होंने कोलकाता के लिए पदार्पण किया था।

नागरकोटी ने केकेआर डॉट इन से कहा, "कमिंस को लंबे समय से चोटों से जूझते रहे हैं। इसलिए मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इन तीन-चार साल में उनकी मानसिकता क्या रही है, उन्होंने अपने आप को कैसे प्ररेति रखा। और वापसी के लिए उन्होंने अपने आप को कैसे तैयार किया।"

Also Read: IPL 2020: केन विलियमसन CSK में कोरोना के मामले पर बोले, काफी सर्तक और अनुशासन में रहना होगा

नागारकोटी ने कहा, "अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं कमिंस से निश्चित तौर पर टिप्स लूंगा। बल्लेबाज के तौर पर मैं अपने मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम को नेट्स पर गेंदबाजी करना चाहूंगा। मैंने बड़ा होते हुए उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा है। उनकी बल्लेबाजी शैली आक्रामक और अलग है। मैं उनसे सलामी बल्लेबाजों की मानसिकता के बारे काफी कुछ सीख सकता हूं। वह खुद सलामी बल्लेबाज रहे हैं, इसलिए वो मेरा मार्गदर्शन कर सकते हैं। गेंदबाज के लिए जरूरी है कि वह बल्लेबाज की मानसिकता पढ़ सकें।"

इस तेज गेंदबाज ने अपनी रिकवरी पर कहा, "हां, जो भी नाइट राइडर्स की तरफ से ट्रेनिंग कार्यक्रम बनाया गया है। मैं उसका पालन कर रहा हूं। मैंने अभिषेक नायर सर से बात की है। और मैंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने पुराने मेंटर सोहम सर, आनंद सर से भी बात की है। उनको मेरे शरीर के बारे में अच्छी जानकारी है। इसलिए वो मुझे सही तरीके बता सकते हैं।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।