X close
X close
Indibet

हाईवोल्टेज ड्रामा: 2 बार अंपायर ने दिया गलत आउट, तीसरी बार अजिंक्य रहाणे ने की 'चीटिंग', देखें VIDEO

अजिंक्य रहाणे ने के साथ पहले ओवर की पहली तीन गेंद पर जो हुआ शायद ही कभी उनके क्रिकेट करियर के दौरान वैसा हुआ हो। जहां दो बार लगातार उन्हें आउट दिया गया और जब वो आउट थे तब किसी

By Cricketnmore Team April 10, 2022 • 19:00 PM View: 1419

KKR vs DC: कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में KKR की बल्लेबाजी के पहले ओवर में ही मैदान पर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। 216 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस हाईवोल्टेज ड्रामा के केंद्र बिंदु रहे। मुस्ताफिजुर रहमान द्वारा फेंके जा रहे पहले ओवर की पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे के खिलाफ जोरदार अपील हुई। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कैच लपका जिसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। ऑनफील्ड अंपायर के फैसले को चुनौती देते हुए अजिंक्य रहाणे ने रिव्यू लेने का फैसला किया।

थर्ड अंपायर द्वारा करीब से देखने पर पता चला कि गेंद रहाणे के बैट के काफी करीब से गई है लेकिन, बल्ले से टच बिल्कुल नहीं हुई है। ऐसे में उनको नॉटआउट देना लाज्मी था लेकिन यहां पर ऋषभ पंत ने अंपायर को LBW चेक करने के लिए कहा, लेकिन रहाणे बच गए क्योंकि इम्पैक्ट ऑफ स्टंप से काफी बाहर था।

Trending


यह भी पढ़ें: RCB के खिलाड़ी बजा रहे थे ताली, विराट कोहली दे रहे थे गाली, देखें VIDEO

इसके बाद ठीक अगली गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान ने एक बार फिर से अजिंक्य रहाणे को छका दिया। इस बार रहाणे को LBW आउट दिया गया था। अंपायर ने जैसे ही रहाणे को आउट दिया वैसे ही वो हंस पड़े और हंसते-हंसते रिव्यू ले लिया। थर्ड अंपायर ने फिर से ऑनफील्ड अंपायर के फैसले को जांचा और पाया कि पैड से टकराने से पहले गेंद बल्ले के अंदरूनी हिस्से से टकराई है।

इसके चलते रहाणे को एक और जीवनदान मिला। इसके बाद बाएं हाथ के मुस्ताफिजुर की अगली गेंद पर ड्राइव खेलने के चक्कर में अजिंक्य रहाणे आउट हो गए लेकिन, यहां पर गजब हो गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के किसी खिलाड़ी ने भी अपील ही नहीं की। बाद में रिप्ले देखने पर साफ पता चला कि विकेटकीपर के दस्तानों में जाने से पहले गेंद ने रहाणे के बल्ले का बाहरी किनारा लिया है।

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने जड़ा 'थप्पड़-चौका', सुनील नारायण बने मूकदर्शी, देखें VIDEO

लेकिन, ना तो विकेटकीपर ऋषभ पंत ने और ना ही गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने अपील की और रहाणे को एक और जीवनदान मिल गया। इस दौरान रहाणे का रिएक्शन भी देखने लायक था उन्होंने बिल्कुल भी एहसास नहीं होने दिया कि उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा है। हालांकि, रहाणे की ये चालाकी काम ना आई और वो 14 गेंद पर सिर्फ 8 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now