X close
X close
Indibet

मार्नस लाबुशाने- बाबर आजम ने ICC टेस्ट रैंकिंग में की उथल-पुथल, विराट कोहली की बादशाहत कायम 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 16, 2019 • 17:37 PM View: 1107

दुबई, 16 दिसम्बर| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को जारी आईसीसी की बल्लेबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपना पहला स्थान बनाए रखा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने शीर्ष-5 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। लाबुशाने को रैकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ है। कोहली ने दिसंबर की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को हटाकर पहले स्थान पर कब्जा जमाया था। कोहली अब स्मिथ से 17 अंक आगे हैं।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भी अपने चौथे और छठे स्थान को बरकरार रखा है। लाबुशाने के अलावा पाकिस्तान के बाबर आजम को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है।

Trending


लाबुशाने तीन स्थान चढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। बाबर पहली बार शीर्ष-10 में आए हैं। वह 13वें स्थान से नौवें स्थान पर पहुंचे हैं। इसका कारण रावलपिंडी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट में खेली गई नाबाद 102 रनों की पारी है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत का पहला स्थान बरकरार है। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया 216 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड के 60 अंक हैं जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका ने ड्रॉ खेल 20-20 अंक साझा किए हैं जिससे श्रीलंका के 80 अंक हो गए हैं।