X close
X close
Indibet

PAK vs SA: मोहम्मद रिजवान ने जड़ा तूफानी शतक, पाकिस्तान ने पहले T20I में साउथ अफ्रीका को 3 रन से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 12, 2021 • 10:29 AM View: 1662

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के तूफानी शतक के दम पर पाकिस्तान ने गुरुवार (11 फरवरी) को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलेल में साउथ अफ्रीका को 3 रन से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। जीत के लिए 170 रनों के लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका 166 रन तक ही पहुंच सकी।

पाकिस्तान की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरूआत बहुत खराब रही और दूसरी ही गेंद पर कप्तान बाबर आजम रनआउट हो गए। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन रिजवान ने एक छोर संभाले रखा और अपना पहला शतक जड़ा। 

Trending


रिजवान ने 64 गेंदों में 6 चौकों और 7 छ्क्कों की मदद से नाबाद 104 रनों की पारी खेली। वह इस फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले मोहम्मद शहजाद ने साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ हुए टी-20 मुकाबले में शतक जड़ा था। 

साउथ अफ्रीका की पारी

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी रही और जानेमन मलान और रीजा हैंड्रिक्स की ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। मलान ने 29 गेंदों में 44 और हैंड्रिक्स ने 42 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं चला और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

पाकिस्तान के लिए उस्मान कादिर औऱ हारिस राउफ ने 2-2 औऱ फहीम अशरफ ने 1 विकेट हासिल किया।  


 
LivePools