X close
X close
Indibet

'आपका चयन आपके कौशल, अनुभव और प्रदर्शन पर निर्भर करता है', नेशनल टीम में जगह बनाने को लेकर मोहम्मद शमी ने रखी अपनी बात

IANS News
By IANS News
April 01, 2021 • 19:29 PM View: 1387

क्रिकेट के मैदान पर एक्शन में लौटने और आईपीएल में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व करने को तैयार अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए हाल के समय में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से उनके ऊपर कोई दबाव नहीं पड़ा है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शमी 19 दिसंबर से ही क्रिकेट से दूर हैं, जब उन्हें एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन चोट लग गई थी। शमी को पैट कमिंस की गेंद लग गई थी और वह उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था।

Trending


शमी ने गुरुवार को आईएएनएस से कहा, "आपका चयन आपके कौशल, अनुभव और प्रदर्शन पर निर्भर करता है। सभी चीजें अलग हैं। यदि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप खुद पर से अपना विश्वास खो दें।"

उन्होंने कहा, " ऐसा नहीं है कि प्रतिस्पर्धा से दबाव बनती है या किसी को निर्थक बना देती है। प्रत्येक खिलाड़ी के कौशल अलग अलग होते हैं, टीम में उनकी अलग-अलग भूमिकाएं होती है। हम अपने बारे में नहीं सोचते, हमें देश के बारे में सोचना होगा। जो कोई भी (किसी भी स्थिति या मैच के लिए) सर्वश्रेष्ठ है, उन्हें चुना जाता है।"

तेज गेंदबाज का कहना है कि किसी भी खिलाड़ी के लिए कड़ी मेहनत सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा, " मुकाबले तो होते रहते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आपकी किस्मत कैसी है और आपका फिटनेस किस स्तर का है। आपको केवल अपने दिमाग में यह रखना है कि आपको कड़ी मेहनत करनी है और टीम में एक दूसरे की मदद करते रहना है। "


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools