X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली टी-20 में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहुंचे नंबर वन पर !

By Vishal Bhagat Dec 07, 2019 • 17:30 PM

हैदराबाद, 7 दिसम्बर | भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई नाबाद 94 रनों की पारी के कारण पहले टी-20 में मैन ऑफ द मैच चुना गया । यह कोहली का टी-20 में 12वां मैन ऑफ द मैच पुरस्कार था। इसी के साथ कोहली खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी के साथ सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

टी-20 में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की सूची में नबी और कोहली अब संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर शहिद अफरीदी हैं जिन्होंने 11 मैन ऑफ द अवाडर्स जीते हैं।

कोहली की इसी पारी के दम पर भारत ने शुक्रवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को बौना साबित करते हुए आठ गेंद पहले ही छह विकेट से जीत दर्ज की। कोहली का यह टी-20 में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है।


कोहली ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (62) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने ही भारतीय टीम की जीत की नींव रखी।

कोहली इसी के साथ टी-20 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजी भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में हमवतन रोहित शर्मा को पीछे किया है।