X close
X close
Indibet

मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी 1 मिनट में कमाते हैं इतना, कहा-'पैसा मायने नहीं रखता'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 22, 2021 • 19:18 PM View: 2310

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी (Mumbai Indians) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगों में होती है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, अंबानी की कुल संपत्ति  (1 जून, 2021 तक का डाटा) 83.2 बिलियन डॉलर करीब 6.07 लाख करोड़ रुपए है।

मुकेश अंबानी हर मिनट 2.35 लाख रुपए कमा लेते हैं जो एक भारतीय की औसत सालाना कमाई से भी ज्यादा है। दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के एक घंटे की कमाई तकरीबन 1.4 करोड़ रूपए के आसपास है वहीं हिसाब निकालें तो अंबानी के एक मिनट में कमाई 2.35 लाख रूपए है।

Trending


जेब में नहीं रखते एक भी पैसा: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे अमीर आदमी में से एक मुकेश अंबानी अपनी जेब में एक रुपए भी नहीं रखते हैं। एचटी लीडरशिप समिट में मुकेश अंबानी ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि वो ना तो वो जेब में पैसे रखते हैं और ना ही कोई कार्ड।

मुकेश अंबानी ने कहा था, 'पैसा मेरे लिए मायने नहीं रखता। पैसा महज एक संसाधन है। जो कंपनी के लिए जोखिम लेने का काम करता है।'बता दें कि मुकेश अंबानी का क्रिकेट से काफी लगाव है और उन्हें अक्सर मैदान पर अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करते हुए देखा गया है। टीम इंडिया के महत्वपूर्ण मैचों में भी मुकेश अंबानी को मैच का लुफ्त उठाते हुए देखा जा चुका है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo