X close
X close

कोलकाता नाइट राइडर्स VS मुंबई इंडियंस - My Team11, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग इलेवन

By Shubham Shah
Oct 15, 2020 • 17:54 PM

आईपीएल 2020, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच डिटेल्स :

  • दिनांक - 16 अक्टूबर, 2020 
  • समय - शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी 

MI vs CSK

Also Read: इयान बिशप ने चुनी IPL 2020 के लिए फैंटेसी इलेवन, पोलार्ड को बनाया कप्तान, कोहली-डी विलियर्स को नहीं दी जगह

 

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच प्रीव्यू :

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अभी तक इस सिजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनकी टीम ने अभी 8 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 6 जीत के साथ पहले पायदान पर अपनी धाक बनाई हुई है। मुंबई का बल्लेबाजी क्रम बेहद ही मजबूत है। टीम के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। इसके अलावा टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी टीम के लिए महत्वूर्ण रन बना रहे है। हालांकि कप्तान रोहित का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है। अंत के ओवरों में हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड तेजी से रन बनाने में माहिर है। 

गेंदबाजी की बात करे तो मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट बेहद किफायती गेंदबाजी कर रहे है और टीम के लिए लगातार विकेट चटका रहे है। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या को भी अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। 

कोलकाता नाइट राइडर्स 

कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 82 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने पिछले मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम बैंटन को जगह दी थी लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। बल्लेबाजी ऑर्डर में लगातार फेर बदल से कोई भी बल्लेबाज स्थापित नहीं हो पा रहा है। रसल का बल्ला इस साल चला नहीं है ऐसे में टीम को अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने में परेशानी हो रही है। हालांकि कप्तान दिनेश कार्तिक जरूर फॉर्म में आये है लेकिन पिछले मैच में वो भी 2 गेंदों में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

गेंदबाजी की बात करे तो तेज गेंदबाज पैट कमिंस अभी तक प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर पाए है। शिवम मावी को पिछले दो मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला और वो अब उनकी जगह टीम में आये प्रसिद्ध कृष्णा भी कुछ ख़ास नहीं कर पा रहे है। केकेआर की स्पिन आक्रमण की बात करे तो नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने चेन्नई और पंजाब के खिलाफ जरुरी विकेट चटकाए थे लेकिन वो आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में फीके रहे थे।

HEAD TO HEAD :

  • कुल मैच - 26 
  • मुंबई इंडियंस - 20 
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 6 


टीम न्यूज 

मुंबई इंडियंस - मुंबई की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं। 

कोलकाता नाइट राइडर्स - कोलकाता की टीम में रसल चोट से थोड़े परेशान है। हालांकि वो पिछले मैच में टीम का हिस्सा थे। सुनील नरेन भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण टीम से बाहर है। 

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - यहां की पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल होगा। कोई भी टीम अब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ही करना चाहेगी। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन 

मुंबई इंडियंस - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन / नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट , जसप्रित बुमराह

कोलकाता नाइट राइडर्स - टॉम बैंटन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान व विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोल / शिवम मावी, प्रिस कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स फैंटेसी एकादश:


विकेटकीपर - दिनेश कार्तिक, क्विंटन डी कॉक (उप-कप्तान)

बल्लेबाज - रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन

ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, वरुण चक्रवर्ती