X close
X close

साउथ अफ्रीका को हराने के बाद रोया था नीदरलैंड का ये खिलाड़ी, संन्यास लेते हुए कहा- मेरा खून हमेशा ग्रीन रहेगा

नीदरलैंड के बल्लेबाज Stephan Myburgh ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया Retirement, साउथ अफ्रीका से जीत के बाल फैसला लिया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 07, 2022 • 22:29 PM

नीदरलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग (Stephan Myburgh) ने सोमवार (7 नवंबर) को इंटनरेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। 38 साल से मायबर्ग ने साल 2011 में नीदरलैंड के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने 22 वनडे औऱ 45 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उनके नाम क्रमश: 527 और 915 रन दर्ज हैं।

मायबर्ग टी-20 वर्ल्ड कप इतिहास के पहले खिलाड़ी थे,जिन्होंने पावरप्ले के अंदर अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने 2014 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था।

Trending


मायबर्ग टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड की टीम का हिस्सा थे। हालांकि उन्हें तीन ही मैच खेलने का मौका मिला। जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 51 रन निकले। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ एतेहासिक जीत में उन्होंने 37 रन की अहम पारी खेली। 

बता दें स्टीफन मायबर्ग मूल रूप से साउथ अफ्रीका से हैं। 

उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा, “ मैंने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था मैं वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ अपना करियर खत्म करूंगा। मेरा खून हमेशा ग्रीन रहेगा। हर खिलाड़ी हमेशा जीतना चाहता है, अपने मेरे प्यारे देश के लिए मेरी आंखों में आंसू थे। मैं नीदरलैंड क्रिकेट को धन्यवाद कहना चाहता हूं औऱ नीदरलैंड अब मेरा घर है और मेरे पास बहुत लोग हैं, जिन्हें मैं अपने करियर के लिए थैंक्यू कहना चाहता हूं।” 

साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज डेल स्टेन से लेकर मॉर्ने मॉर्केल जैसे कई दिग्गज क्रिकेटरों ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। 

Also Read: Today Live Match Scorecard

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद नीदरलैंड की टीम ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर रही। जिसके चलते उसे वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सीधे एंट्री मिली है।