X close
X close
Indibet

NZ vs SCO 1st T20I: फिल एलन ने जड़ा तूफानी शतक, न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को 68 रनों से हराया

न्यूजीलैंड की टीम ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में स्कॉटलैंड पर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

By Nishant Rawat July 27, 2022 • 23:32 PM

न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मैच न्यूजीलैंड ने 68 रनों से जीतकर अपने नाम किया है। इस मैच में कीवी टीम के लिए फिन एलन(101) ने शतकीय पारी खेली वहीं स्पिन गेंदबाज़ ईश सोढ़ी ने 4 विकेट चटकाकर टीम की जीत पक्की कर दी।

इससे पहले, स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद मैदान पर फिन एलन शो देखने को मिला। फिन एलन और मार्टिन गप्टिल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े जिसके बाद कीवी टीम की सलामी जोड़ी को रिची बेरिंग्टन ने तोड़ा। मार्टिन गप्टिल ने 40 रन बनाए। 

Trending


कीवी टीम की पारी के दौरान 18वें ओवर तक फिन एलन ने एक छोर संभालकर स्कॉटलैंड के गेंदबाज़ों की खुब धुनाई की और 56 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 101 रन ठोक दिए। ग्लेन फिलिप्स(23), डेरिल मिशेल(23), और जेम्स नीशम(30) ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान किया। इस दौरान स्कॉटलैंड के लिए हमजा ताहिर, क्रिस सोल, मार्क वाट, और रिची बेरिंगटन को एक-एक सफलता मिली। क्रिस सोल सबसे महंगे गेंदबाज़ साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर में 72 रन लूटाए। न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 225 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए।

स्कॉटलैंड को जीत दर्ज करने के लिए पहाड़ जैसे 226 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करना था, लेकिन अच्छी सलामी साझेदारी के बाद स्कॉटलैंड की बल्लेबाज़ी ताशे के पत्तों की तरह बिखर गई। पहले विकेट के लिए जॉर्ज मुंसे(28) और कैलम मैकलियोड(33) ने 62 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद 11 रन के भीतर ही तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। 

क्रिस ग्रीव्स(31) और मार्क वाट(17) ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके और स्कॉटलैंड 20 ओवर में सिर्फ 157 रन ही बना सकी। इस दौरान टीम ने 8 विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने 4, मिशेट सेंटर ने 2 और लॉकी फर्ग्यूसन, बेन सियर्स ने एक-एक विकेट चटकाया। स्कॉटलैंड की टीम 68 रनों से मुकाबला हार गई।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now