X close
X close
Indibet

मोहम्मद रिजवान ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा हैरतअंगेज कैच, सब देखकर रह गए दंग...देखें Video

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 14, 2020 • 09:51 AM View: 3429

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने मंगलवार को पाकिस्तान नेशनल टी-20 कप के मुकाबले के दौरान एक हैरतअंगेज कैच लपका। मजेदार बात यह थी कि पाकिस्तान के इस विकेटकीपर ने यह कारनामा बिना विकेटकीपिंग ग्लव्स के किया क्योंकि सिंध के खिलाफ हुए मैच में वह खैबर पख्तूनख्वा के लिए विकेटकीपर की भूमिका नहीं निभा रहे थे। 

सिंध की पारी के 19वें ओवर में 32 गेंदों में 33 रन बनाकर खेल रहे अनवर अली ने मुसद्दिक अहमद की गेंद पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन गेंद ज्यादा दूर जाने की बजाए ऊंची ज्यादा चली गई और ऐसा लग रहा था कि कोई भी खिलाड़ी गेंद तक नहीं पहुंच पाएगा। 

Trending


गेंदबाज गेंद के सबसे ज्यादा करीब था,लेकिन उसने भी कैच के लिए गेंद की तऱफ भागने की कोशिश नहीं की। लेकिन एक्सट्रा कवर पर फील्डिंग कर रहे मोहम्मद रिजवान ने लंबी दूरी तय करते हुए हवा में उड़ते हुए कैच लपका, जिसे देखकर सब दंग रह गए।

उनकी इस कैच को सोशल मीडिया पर साल 2020 का सबसे शानदार कैच कहा जा रहा है। 

हालांकि कप्तान रिजवान की यह कैच उनकी टीम की हार को नहीं टाल सकी। दालिश अजीज ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिंध ने सिर्फ 34 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अजीज ने अनवर अली के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। टीम को आखिरी ओवर में 19 रनों की जरूर थी और अजीज ने आखिरी तीन गेंदों पर दो छक्के और एक छक्का जड़कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo