X close
X close

सर रवींद्र जडेजा का रणजी ट्रॉफी में रिकॉर्डतोड़ परफॉर्मेंस, अकेले दम पर किया ये कमाल

by Vishal Bhagat Oct 16, 2017 • 18:09 PM

16 अक्टूबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। रविंद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत सौराष्ट्र ने राजकोट में खेले गए रणजी मुकाबले में जम्मू एंड कश्मीर को पारी और 212 रनों से हरा दिया। पहली पारी में दोहरा शतक लगाने के साथ पूरे मुकाबले मे जम्मू-कश्मीर को सात खिलाड़ियों को आउट कर सौराष्ट्र की टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया।  बेहद खूबसूरत है हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड, जरूर देखें

इससे पहले सौराष्ट्र के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन टीम अच्छी शुरुआत पाने में नाकाम रही और 3 विकेट के सिर्फ 59 रन पर गवां दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई रविंद्र जडेजा और शेल्डन जैक्सन की जोड़ी ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 281 रन की साझेदारी की। जिसकी दम पर सौऱाष्ट्र ने 135 ओवर में 7 विकेट पर 624 रन बनाकर पारी घोषित की। जैक्सन ने 181 रन रन की पारी खेली तो वहीं रविंद्र जडेजा ने शानदार दोहरा शतक जड़ते हुए 313 गेंदों में 23 चौकों औऱ 2 छक्कों की मदद से 201 रन बनाए। 

बेहद खूबसूरत है हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड, जरूर देखें

इसके जवाब में जम्मू एंड कश्मीर की पहली सिर्फ 156 रनों पर ही ढेर हो गई, जिसमें जडेजा ने शानदार 4 विकेट चटकाए। फॉलोऑन खेलने जम्मू एंड कश्मीर की टीम दूसरी पारी में 256 रनों पर सिमट, जिसमें सौराष्ट्र के लिए वंदित जीवराजणी ने 6 और जडेजा ने तीन विकेट हासिल किए। 
इस जीत के साथ सौराष्ट्र की टीम के 14 पॉइंट्स हो गए हैं और वह ग्रुप के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।