X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे को नो बॉल विवाद में मिली बड़ी सजा, इस पर लगा 1 मैच का बैन

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और अस्सिटेंट कोच प्रवीण आमरे (Pravin Amre) पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। वहीँ आमरे पर एक मैच का बैन भी लगा है। इसके अलावा दिल्ली के

By Saurabh Sharma April 23, 2022 • 18:16 PM View: 996

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और अस्सिटेंट कोच प्रवीण आमरे (Pravin Amre) पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। वहीँ आमरे पर एक मैच का बैन भी लगा है। इसके अलावा दिल्ली के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) पर भी आईपीएल आचार संहित के उलंघ्घन के मैच फीस का 50 प्रतिशतक जुर्माना लगाया गया है। 

पंत को आईपीएल की आचार संहिता के तहत आर्टिकल 2.7 के लेवल 2, ठाकुर को आर्टिकल 2.8 के लेवल 2 और आमरे को आर्टिकल 2.2 के लेवल 2 के अपराध का दोषी पाया गया है। तीनों ने अपनी सजा को स्वीकार कर लिया है।

Trending


बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली और राजस्थान के बीच खेला गया मुकाबला बड़े ही विवादित तरीके से खत्म हुआ। दरअसल, इस मैच के अंतिम ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 36 रनों की जरूरत थी। डीसी के लिए मैदान पर रोवमैन पॉवेल और कुलदीप यादव की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही थी, वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए यह ओवर ओबेय मैकॉय करने आए थे। इस ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर रोवमैन पॉवेल ने तीन शानदार छक्के जड़े, लेकिन ओबेय मैकॉय की तीसरी गेंद बल्लेबाज़ के कमर से काफी ऊपर थी। लेकिन इसके बावजूद ग्राउंड अंपायर ने गेंद पर नो बॉल का फैसला नहीं सुनाया।

अंपायर के फैसले से नाराज दिल्ली के कप्तान ने लाइव मैच में ही अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया। अंपायरों से बात करने के लिए प्रवीण आमरे मैदान पर आए थे। जिसके चलते उनपर जुर्माने के साथ-साथ एक मैच का बैन लगाया गया है। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि इस मुकाबले में दिल्ली को राजस्थान के हाथों 15 रन से हार का सामना करना पड़ा। 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now