"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पंत के शॉट चयन ने टीम को कई बार निराश किया है, कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

By Saurabh Sharma
Sep 16, 2019 • 17:41 PM

धर्मशाला, 16 सितम्बर| भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के शॉट चयन ने कई बार टीम को निराश किया है। शास्त्री ने साथ ही कहा कि पंत की खेलने की शैली नहीं बदली जा सकती लेकिन स्थिति के हिसाब से खेलने की परिपक्वता उन्हें अपने खेल में लानी होगी। पंत एक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। कई बार उन्हें मैदान पर आकर पहली ही गेंद से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में आउट होते देखा गया। हालिया किस्सा वेस्टइंडीज में खेली गई वनडे/टी-20 सीरीज का है।

शास्त्री ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, "जब आप पंत द्वारा त्रिनिदाद में खेला गया जैसा शॉट देखते हो तो आपको निराशा होती है।"

Also Read: टीएनपीएल को लेकर बीसीसीआई उठाने वाला है यह अहम कदम, भ्रष्टाचार संबंधी जांच शुरू होगी

पंत ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए तीसरे वनडे मैच में मैदान पर कदम रखा था और पहली ही गेंद पर फाबियान एलेन पर बड़ा शॉट खेलने के कारण आउट हो गए थे।

कोच ने कहा, "उन्होंने ऐसा कई बार करने की कोशिश की है और आउट हुए हैं। इससे काफी परेशानी होती है क्योंकि आप टीम को निराश कर रहे हो, आप अपने बारे में भूल जाइए यहां टीम की बात है। आप टीम को निराश कर रहे हो वो भी तब जब दूसरे छोर पर कप्तान है और आपको लक्ष्य हासिल करना है। आपको लक्ष्य का पीछा करना है और स्थिति ऐसी है कि आपको सूझबूझ भरी क्रिकेट खेलनी है।"

शास्त्री ने कहा, "कोई भी उनकी खेलने की शैली नहीं बदल सकता, लेकिन मैच स्थिति को लेकर सचेत रहना जरूरी है। निश्चित स्थिति में शॉट चयन काफी अहम हो जाता है।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।