Advertisement
Advertisement

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल, बताया इस गलती के कारण हो रहे हैं फ्लॉप

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म के लिए फ्रंट फुट पर बल्लेबाजी करने के तरीको को जिम्मेदार ठहराया है और दावा किया कि उसके कारण ही रन बनाने में असफल

IANS News
By IANS News May 29, 2022 • 10:26 AM
संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल, बताया इस गलती के कारण हो रहे हैं फ्लॉप
संजय मांजरेकर ने विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल, बताया इस गलती के कारण हो रहे हैं फ्लॉप (Image Source: BCCI)
Advertisement

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म के लिए फ्रंट फुट पर बल्लेबाजी करने के तरीको को जिम्मेदार ठहराया है और दावा किया कि उसके कारण ही रन बनाने में असफल हो रहे हैं। कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 215 पारियों (223 मैचों) में 36.20 के औसत और 129.13 के स्ट्राइक रेट से 6624 रन बनाए हैं, उनके अपने मानक के अनुसार आईपीएल 2022 खराब रहा है, क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार फिर से प्लेऑफ में हार गई।

आईपीएल 2022 में 16 पारियों में कोहली ने 22.73 की औसत और 115.98 के स्ट्राइक रेट 341 रन बनाए, जिसमें 73 उनका सर्वोच्चय स्कोर है।

Trending


आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अभियान के समाप्त होने के बाद मांजरेकर ने ट्वीट किया, "शुक्रवार की रात अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से हार उनका सफर समाप्त हो गया।"

अपने समय के सबसे तकनीकी रूप से मजबूत बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले मांजरेकर ने इस बात का भी उदाहरण दिया कि कैसे कोहली को गलतियों को दोहराते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मैच में आउट हुए।

मांजरेकर ने अपने ट्वीट में कहा, "फ्रंट फुट से लेकर शॉर्ट लेंथ तक उछलती गेंद पर वह एक बार फिर से अपना विकेट गंवा बैठे।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

कोहली ने नवंबर 2019 से अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है। उन्होंने टी20 में कप्तानी छोड़ दी है, जबकि चयनकर्ताओं ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा को बागडोर सौंपने का फैसला किया है। उन्हें रवि शास्त्री द्वारा क्रिकेट के सभी प्रारूपों से ब्रेक लेने की सलाह दी गई है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement