X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ब्लैक लाइव्स मैटर पर बोले AUS कोच जस्टिन लैंगर, हमें घुटनों के बल बैठकर समर्थन देने पर बात करनी चाहिए थी

By Saurabh Sharma
Sep 15, 2020 • 23:38 PM

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि उनकी टीम को इंग्लैंड दौरे पर ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में एक घुटने पर बैठने के बारे में ज्यादा सोचना चाहिए था। हाल ही में वेस्टइंडीज के माइकल होल्डिंग ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों को सीरीज में बीएलएम मुद्दे का एक घुटने पर बैठकर समर्थन करने के लिए आड़े हाथों लिया था। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान यह देखा गया था, लेकिन इंग्लैंड ने पाकिस्तान और फिर ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में ऐसा नहीं किया। ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाना है।

स्काई स्पोर्ट्स ने लैंगर के हवाले से लिखा है, "जब माइकल होल्डिंग कुछ कहते हैं तो वो सुनने लायक होता है। जहां तक घुटने पर बैठकर समर्थन देने की बात है तो, ईमानदारी से कहूं तो हमें इस पर ज्यादा बात कर सकते थे, शायत पहले मैच से पहले।"

Also Read: कोरोना से कारण हुए आर्थिक संकट के चलते इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड कम करेगा 20 फीसदी नौकरी

उन्होंने कहा, "हमारे यहां आने से पहले काफी कुछ चल रहा था, शायद हमें इस पर ज्यादा बात करनी चाहिए थी। हमने टीमें जो बात की थी वो यह कि हम ऐसा जवाब देना चाहते हैं जो काफी मजबूत हो और जो सिर्फ एक प्रतिक्रिया न होकर लंबा प्रभाव डाले। सिर्फ इस सीरीज में नहीं, बल्कि लंबे समय तक रहे।"

उन्होंने कहा, "अगर ऐसा लगा हो कि हमने सम्मान नहीं किया, तो यह हमारी टीम की मंशा नहीं थी। हम इस बारे में जानते हैं।" 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।