X close
X close

पाकिस्तान को हराकर महिला T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका,इस खिलाड़ी ने किया कमाल

By Saurabh Sharma
Mar 01, 2020 • 13:51 PM

सिडनी, 1 मार्च| साउथ अफ्रीका ने रविवार को पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान के लिए हालांकि आगे का सफर मुश्किल हो गया है। सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए।

इसमें लाउरा वूल्वार्ड के सर्वाधिक 53 रन शामिल हैं। इसके अलावा मेरीजेन काप ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन जोड़े। लाउरा की नाबाद पारी में 36 गेंदों पर आठ चौके शामिल हैं।

Also Read: विराट कोहली ने विदेशी धरती पर किया करियर का सबसे खराब प्रदर्शन, आंकड़े हैं परेशान करने वाले

पाकिस्तान की ओर से डियाना बेग ने दो विकेट लिए जबकि अनाम अमीन, अइमान अनवीर, सैयदा शाह और निदा डार ने एक-एक सफलता हासिल की।

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 119 रन ही बना सकी। उसकी ओर से कप्तान जावेरिया खान ने 31 और आलिया रियाज ने नाबाद 39 रन बनाए।

खान की 34 गेंदों की पारी में चार चौके शामिल हैं जबकि रियाज ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। इराम जावेद 17 रनों पर नाबाद रहीं।

साउथ अफ्रीका की ओर से नोनकुलुलेको मियाबा, शैबनीम इस्माइल और कप्तान डेन निकेर्क ने एक-एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की दो बल्लेबाज रन आउट हुईं।