Advertisement
Advertisement

घरेलू मैदान पर लौटी मुंबई को केकेआर के खिलाफ 'चमत्कार' की उम्मीद (प्रीव्यू)

Punjab Kings: आईपीएल 2024 में 10 मैचों में 7 हार के बाद पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में अपने अगले तीन घरेलू मैचों के लिए चार मैचों में लगातार तीन हार के बाद घर लौट आई है,

IANS News
By IANS News May 02, 2024 • 15:04 PM
Mullanpur: IPL match between Punjab Kings and Mumbai Indians at PCA stadium
Mullanpur: IPL match between Punjab Kings and Mumbai Indians at PCA stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Punjab Kings: आईपीएल 2024 में 10 मैचों में 7 हार के बाद पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में अपने अगले तीन घरेलू मैचों के लिए चार मैचों में लगातार तीन हार के बाद घर लौट आई है, जिसकी शुरुआत शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ संघर्ष के साथ होगी।

एमआई वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ निचले स्थान पर है। दोनों के पास तीन जीत से छह अंक हैं। हालांकि नेट रन रेट में बढ़त केसाथ एमआई 9वें स्थान पर हैं।

दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स 9 मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

Trending


लचर प्रदर्शन के बावजूद मुंबई के लिए टूर्नामेंट अभी खत्म नहीं हुआ। उनके प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संभावनाएं बहुत कम जरूर हैं लेकिन खत्म नहीं हुआ है। इस सीज़न में अगले चरण में पहुंचने के लिए उन्हें किसी चमत्कार की ज़रूरत है।

आठ दिनों के भीतर केकेआर से दो बार भिड़ने के लिए तैयार (वे 11 मई को ईडन गार्डन्स में फिर से खेलेंगे), हार्दिक पांड्या की एमआई अपने शेष चार मैच जीतने की उम्मीद करेगी और उम्मीद करेगी कि अन्य परिणाम उनके पक्ष में जाएंगे। अपने शेष मैचों में चार जीत से उनके 14 अंक हो जाएंगे और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए शीर्ष चार में जगह बनाने की उनकी उम्मीदें जीवित रहेंगी।

लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें शीर्ष चार पर पहुंचने में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा क्योंकि अगले चार मैचों में उनका सामना दो बार केकेआर के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाइंट्स से होगा। सभी तीन टीमें प्लेऑफ़ स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा में हैं।

भारत के कप्तान और पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, इस प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माने जाने वाले टिम डेविड, हार्दिक पांड्या और रोमारियो शेफर्ड जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद मुंबई की बल्लेबाजी टूर्नामेंट में कमजोर रही।

तिलक वर्मा वर्तमान में 10 मैचों में 343 रन और 153.81 की स्ट्राइक के साथ उनके शीर्ष स्कोरर हैं, जबकि रोहित शर्मा 10 पारियों में 315 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 105 है।

कोच मार्क बाउचर और कप्तान पांड्या उम्मीद कर रहे होंगे कि अपने घरेलू मैदान पर वापसी से उनकी किस्मत एक बार फिर बदल जाएगी। लीग की शुरुआत में, वे लगातार तीन हार के बाद वानखेड़े स्टेडियम में वापस आए थे और चार मैचों में तीन जीत के साथ अपने अभियान को पुनर्जीवित किया था।

वानखेड़े की पिच उनका इंतजार कर रही है, पांड्या उम्मीद कर रहे होंगे कि उनके बल्लेबाज, विशेष रूप से रोहित, ईशान और सूर्यकुमार अपनी लय हासिल करें।

रोहित ने पिछले महीने की शुरुआत में सीएसके के खिलाफ वानखेड़े में आईपीएल में अपना दूसरा शतक लगाया था। उनके शीर्ष गेंदबाज, बुमराह ने वानखेड़े में 5-21 के अपने सर्वश्रेष्ठ आंकड़े पेश किए थे और टीम को उम्मीद है कि वह घरेलू मैदान पर पिछले तीन मैचों में अपना जादू फिर से कायम करेंगे।

सोमवार (29 अप्रैल) को दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुए मुकाबले में राणा को धारा 2.5 - लेवल 1 का अपराध - का उल्लंघन करने के लिए दोषी ठहराया गया और उन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।

केकेआर को शुक्रवार को एमआई के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा होगा। आईपीएल 2024 के शुक्रवार के मैच 51 में जीत केकेआर को शीर्ष स्थान के करीब पहुंचाएगी, जबकि उनके विरोधियों की जीत मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ़ तक पहुंचने की कमजोर उम्मीदों को पुनर्जीवित करेगी।


Cricket Scorecard

Advertisement