X close
X close
Indibet

सीरीज जीत के बाद कोहली ने दिए संकेत, चौथे-पांचवें टी-20 में बदलेगी भारतीय प्लेइंग XI, इन 2 खिलाड़ियों को मौका !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 30, 2020 • 12:36 PM View: 725

30 जनवरी। भारत ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया। लेकिन मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली को एक समय लग रहा था कि वह मैच हार गए हैं और इसका कारण कीवी कप्तान केन विलियम्सन की पारी थी।

भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए। कप्तान की 95 रनों की पारी के दम पर मेजबान टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी पांच गेंदों में कहानी बदल गई और मैच टाई रहा जिसके कारण सुपर ओवर में मैच का नतीजा निकला और भारत ने जीत हासिल की।

Trending


मैच के बाद पुरस्कार वितरण में कोहली ने कहा, "एक समय तो मुझे लगा कि हम हार गए। जिस तरह से केन ने बल्लेबाजी की और 95 रन बनाए वो शानदार है। उनके लिए बुरा लगा क्योंकि मैं जानता हूं कि जब समय आपके खिलाफ हो और आप ऐसी पारी खेलो तो कैसा महसूस होता है।"

आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर की गिल्लियां बिखेर दी थीं।

कोहली ने इस पर कहा, "आखिरी गेंद पर हमारी चर्चा हुई थी कि हमें स्टम्प्स को ही निशाना बनाना है। क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो एक रन तो बनता ही।"

रोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली और फिर सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर जरूरी 10 रन बनाते हुए टीम की जीत दिलाई।

रोहित के बारे में उन्होंने कहा, "दोनों पारियों में रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया, खासकर आखिरी दो गेंदों पर। हमें पता था कि अगर वह एक हिट लगा देंगे तो गेंदबाज दबाव में आ जाएगा।" कोहली ने कहा है कि उनकी टीम की कोशिश इस सीरीज को 5-0 से जीतने की है।

चौथे और पांचवें टी-20 में बदलाव

उन्होंने कहा, "हम बाकी के बचे दोनों मैच जीतना चाहेंगे लेकिन साथ ही यह जरूरी है कि हम दूसरे खिलाड़ियों को भी समय दें। कोहली ने ऐसा कहकर यह निश्चित कर दिया है कि चौथे और पांचवें टी-20 में भारतीय टीम में बदलाव होंगे। ऐसे में उम्मीद है कि नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर के साथ - साथ संजू सैमसन को भी मौका मिल सकता है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now