X close
X close
Indibet

शुभमन गिल ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाउंसर का सामना करने के लिए हमारे पास काफी विकल्प

IANS News
By IANS News
December 14, 2020 • 23:30 PM View: 351

भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ बाउंसर का इस्तेमाल करती है तो उनके पास भी इसका सामना करने के लिए काफी विकल्प है। शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान 43 और 65 रनों की पारी खेली है।

गिल ने केकेआर की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, "एक समय था जब (भारतीय) खिलाड़ी बहुत आक्रामक नहीं होते थे और वे इसे सहजता से नजरअंदाज कर देते थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं। हर खिलाड़ी का स्वभाव अलग होता है। कोई इसे नजरअंदाज करता है, तो वहीं, कोई तुरंत जवाब देने में विश्वास करता है। मैं अपनी बात करूं तो इस मामले में मैं ना ही ज्यादा आक्रामक हूं और ना ही शांत रहने में विश्वास करता हूं। लेकिन अगर वे हमारे खिलाफ बाउंसर का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं, तो हमारे पास भी इसका सामना करने के लिए काफी विकल्प है।"

Trending


हालांकि ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने टेस्ट टीम के साथियों को सलाह देते हुए कहा है कि वह पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर छींटाकशी करने से बचें और उनके खिलाफ एक संतुलित रणनीति अपनाएं।

21 साल के गिल ने भारत के लिए अब तीन वनडे खेले हैं, उन्हें अभी टेस्ट में अपना पदार्पण करना बाकी है। उन्हें अब आगामी टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है।

गिल ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेलना काफी डराने वाला है लेकिन मैं इसे लेकर उत्साहित हूं। एक बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेलना से कोई बड़ा मौका नहीं हो सकता क्योंकि अगर आप रन बनाने में सफल रहे तो इससे आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ता है।"
 


 
Article