X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज-ए से 4-1 से जीती सीरीज, इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

by Vishal Bhagat Jul 22, 2019 • 18:10 PM

22 जुलाई। रितुराज गायकवाड, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के शानदार अर्धशतकों की मदद से इंडिया-ए ने पांचवें और अंतिम अनाधिकारिक वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज-ए को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली।

भारतीय टीम ने रविवार को यहां कूलिज क्रिकेट मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज-ए की टीम को 47.4 ओवर में 236 रन पर समेट दिया और फिर 33 ओवर में ही दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। 

भारतीय टीम के लिए गायकवाड़ शतक से चूक गए। उन्होंने 89 गेंदों की पारी में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 99 रन बनाए। गायकवाड़ को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

उनके अलावा गिल ने 40 गेंदों की पारी में आठ चौकों और तीन छक्के की बदौलत 69 तथा अय्यर ने 64 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे नाबाद 61 रन बनाए। कप्तान मनीष पांडे ने नाबाद सात रन का योगदान दिया। 

वेस्टइंडीज की ओर से कीमो पॉल राहकीम कार्नवाल को एक-एक विकेट मिले। 

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज की टीम 47.4 ओवर में 236 रन पर आलआउट हो गई। 

टीम के लिए सलामी बल्लेबाज सुनील अम्बरीस ने 52 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद 61 जबकि शेरफाने रदरफोर्ड ने 70 गेंदों पर चार चौकों और इतने ही छक्कों के दम पर 65 रनों की पारी खेली।

इंडिया-ए की ओर से नवदीप सैनी और दीपक चाहर तथा राहुल चाहर ने दो-दो विकेट लिए। ये तीनों वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं।