X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

India vs West Indies: भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरे वनडे मैच में बन सकते हैं ये 5 महारिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Aug 13, 2019 • 16:27 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 14 अगस्त को पॉर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर 3 मैचों की वनडे सीरिज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला जहां बारिश के कारण रद्द हो गया था तो वहीं दूसरा मुकाबला भारत ने जीता था। ऐसे में तीसरा मुकाबला बहुत ही दिलचस्प होगा क्योंकि इस मैच में ना सिर्फ दोनों ही टीमें जबरदस्त खेल दिखाएंगी बल्कि इस मैच में कई रिकॉर्ड बनने वाले है।

जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ेंगे कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 238 वनडे मैचों की 229 पारियों में कुल 96 बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली। जिसमें 42 शतक और 54 अर्धशतक शामिल हैं। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने भी अपने वनडे करियर में 96 बार ये कारनामा किया है,जिसमें 19 शतक औऱ 77 अर्धशतक उन्होंने बनाए। कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरें वनडे में अगर शतक या अर्धशतक जड़ देते है तो वह वनडे में सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा रन पारी खेलने के मामले में जयवर्धने को पछाड़कर पांचवे नंबर पर पहुँच जाएंगे।

कोहली के निशाने पर रैना का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 छक्के लगाते ही कोहली वनडे में भारत के तरफ से सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सुरेश रैना को पछाड़कर सातवें नंबर पर पहुँच जाएंगे। कोहली ने अभी तक अपने वनडे करियर में 119 छक्के लगाए है तो वहीं रैना के नाम 120 छक्के दर्ज है।


Read More