X close
X close
Indibet

SMAT: मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंदों में ठोका शतक, चौकों-छक्कों की बरसात से लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 14, 2021 • 18:40 PM View: 880

मुंबई के खिलाफ बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले में केरल के ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) ने नाबाद 137 की तूफानी पारी खेलकर इतिहास रच दिया। 54 गेंदों में खेली गई अपनी इस पारी के दौरान अजहरुद्दीन ने 9 चौके और 11 छक्के जड़े। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाए, इसके जवाब में अजहर के शतक से केरल ने 15.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

तीसरा सबसे तेज शतक

अजहरुद्दीन ने 37 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और इसके साथ ही वह टी-20 में भारत के लिए सबसे तेज शतक मारने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने यूसुफ पठान की बराबरी की। पठान ने आईपीएल में खेलते हुए 37 गेंदों में शतक जड़ा था। 

Trending


भारत के लिए टी-20 में सबसे तेज शतक ऋषभ पंत ने जड़ा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में ही 32 गेंदों में शतक पूरा किया था। रोहित शर्मा 35 गेंदों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। 

लक्ष्य हासिल करते हुए दूसरी सबसे बड़ी पारी

टी-20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली जीत में यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई दूसरी सबसे बड़ी पारी है। इस मामले में उनसे आगे सिर्फ इंग्लैंड के ल्यूक राइट हैं। राइट ने साल 2014 में ससेक्स के लिए खेलते हुए नाबाद 153 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। 


Read More

 
Article