X close
X close
Indibet

'10 साल हो गए सुनते-सुनते, लोग बोलते हैं मैं सिर्फ करता हूं', शिखर धवन ने आलोचकों के मुंह पर जड़े ताले

शिखर धवन वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए 152 मुकाबलों में 45.19 की औसत से 6325 रन बना चुके हैं। धवन वनडे क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ी माने जाते हैं।

By Nishant Rawat July 22, 2022 • 12:44 PM

वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई वनडे सीरीज में शिखर धवन कर रहे हैं। इस सीरीज में भारतीय टीम को तीन मैच खेलने हैं, जिसकी शुरूआत 22 जुलाई यानि आज से होने वाली है। लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले कप्तान शिखर ने अपने आलोचकों के मुंह पर ताले जड़े हैं। शिखर धवन ने एक इंटरव्यू के दौरान आलोचकों को करारा जवाब देते हुए साफ शब्दों में कहा कि वो लोग सिर्फ बोलते हैं और मैं करता हूं।

दरअसल, शिखर धवन से बातचीत करते हुए एक पत्रकार ने पूछा कि क्या आपको ऐसा नहीं लगता है कि जो आपने बीते समय में वनडे क्रिकेट में करके दिखाया है उसका आपको क्रेडिट नहीं मिला। पत्रकार का सवाल सुनते ही कप्तान ने साफ शब्दों में अपना बयान दिया।

Trending


शिखर धवन बोले, 'मुझे अजीब नहीं लगता, अब तो 10 साल हो चुके हैं। वो बोलते जाते हैं, मैं करता जाता हूं। अगर मैं उन्हें सुनता तो आज यहां तक नहीं पहुंचता। सभी की अपनी राय होती है, लेकिन मुझे पता है कि मेरा काम क्या है और उसे कैसे करना है।' कप्तान बातचीत करते हुए आगे बोले, 'मैं अनुभवी हूं। मुझे चिंता नहीं हैं। मैं खुद का आत्म विश्लेषण और सुधार करता रहूंगा। वहीं मेरे लिए मायने रखता है।'

गौरतलब है कि वनडे क्रिकेट में शिखर धवन अब तक भारतीय टीम के लिए 152 मुकाबलों में 45.19 की औसत से 6325 रन बना चुके हैं। इस दौरान धवन के नाम 17 शतक और 35 अर्धशतक दर्ज हैं। शिखर धवन के आंकड़े उनकी काबिलियत को दर्शाते हैं।

बता दें कि इससे पहले भी शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। पिछले साल जुलाई के महीने में शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर वनडे सीरीज खेलने पहुंचे थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now