X close
X close

IND vs NZ ODI: 3 टैलेंटेड इंडियन प्लेयर जिन्हें नहीं मिलेगा मौका, बैकअप प्लेयर बनकर बेंच पर बैठे आएंगे नज़र

IND vs NZ ODI: भारत न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। भारतीय चयनकर्ताओं ने सीरीज के लिए 16 सदस्य टीम का ऐलान किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 20, 2023 • 14:41 PM

India vs New Zealand ODI: श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का सामना न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ होगा। दोनों टीमों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जिन्हें वनडे सीरीज के लिए इंडियन स्क्वाड में शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें मैदान पर उतरने का मौका शायद ही मिलेगा।

केएस भरत (KS Bharat)

केएस भरत KS Bharat

Trending


केएस भरत वनडे टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें सिर्फ एक बैकअप कीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। बीते समय में देखा गया है कि केएस भरत टीम का हिस्सा बनते हैं, लेकिन उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिलता। ईशान किशन भी टीम में शामिल हैं, हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 200 रन किये थे। हालांकि इसके बावजूद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ बेंच पर बैठे रहना पड़ा। इस सीरीज (भारत न्यूजीलैंड) में रोहित उन्हें मौका देना चाहेंगे यही वजह है भरत को मौका मिलने के चांस कम हैं।

शाहबाज़ अहमद (Shahbaz Ahmed)

केएस भरत (KS Bharat)

स्पिन ऑल राउंडर शाहबाज अहमद भी एक बैकअप ऑप्शन की तरह टीम का हिस्सा बने हैं। अक्षर पटेल टीम का हिस्सा नहीं हैं, इसलिए उन्हें चुना गया है। लेकिन उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के चांस काफी कम हैं।

इसकी बड़ी वजह टीम में 4 ऑल राउंडर और 2 स्पिन ऑप्शन का होना भी है। हार्दिक, सुंदर और शार्दूल रोहित शर्मा की पहली पसंद होंगे, वही स्पिन डिपार्टमेंट में भी हिटमैन अपने फर्स्ट स्पिनर चहल और कुलदीप को आगे रख सकते हैं।

रजत पाटीदार (Rajat Patidar)

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। अय्यर की रिप्लेसमेंट के तौर पर रजत पाटीदार को टीम के साथ जोड़ा गया है, लेकिन इसकी काफी कम संभावनाएं हैं कि उन्हें मैदान पर उतरकर ब्लू जर्सी पहनने का मौका मिलेगा।

दरअसल, मौजूदा टीम में सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। भारत श्रीलंका तीसरे वनडे में कप्तान रोहित ने उन्हें मौका दिया था ऐसे में यह साफ है कि मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को वनडे में मौके देना चाहती है। यही वजह है रजत पाटीदार के लिए रास्ता कठिन नज़र आ रहा है।