Advertisement
Advertisement

Mitchell Starc पर करोड़ों की बारिश होना तय, IPL में एक नहीं कम से कम पांच टीमें लगाने वाली है बोली

मिचेल स्टार्क आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अपना नाम भेज सकते हैं। यही वजह है कई आईपीएल फ्रेंचाइजी उन पर निगाहें बनाई हुई हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 30, 2023 • 13:47 PM
Mitchell Starc पर करोड़ों की बारिश होना तय, IPL में एक नहीं कम से कम पांच टीमें लगाने वाली है बोली
Mitchell Starc पर करोड़ों की बारिश होना तय, IPL में एक नहीं कम से कम पांच टीमें लगाने वाली है बोली (Mitchell Starc)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024 Auction) के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर के महीने में होना है। इस बार ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) भी अपना नाम ऑक्शन में भेज सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो 33 वर्षीय मिचेल स्टार्क लगभग 8 साल के बाद कोई आईपीएल सीजन खेलेंगे, ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी की निगाहें उन पर है। खबरों की माने तो उन पर एक या दो टीम नहीं, बल्कि कम से कम पांच टीमों मोटा दांव लगा सकती हैं।

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरें सामने आई है कि आईपीएल की कम से कम पांच फ्रेंचाइजी ने मिचेल स्टार्क से संपर्क करके ये जानने की कोशिश की है कि वो आगामी आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं। इसका मतलब ये साफ है कि जिस जिस फ्रेंचाइजी ने स्टार्क से उनकी उपलब्धता के बारे में पूछा है वो स्टार्क को अपने टारगेट में रखकर आगामी ऑक्शन के लिए प्लान बना रही हैं।

Trending


ये भी जान लीजिए कि स्टार्क ने आईपीएल में 27 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 20 की शानदार औसत से 34 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं, स्टार्क एक क्वालिटी गेंदबाज़ हैं और हाल ही में उन्होंने आईसीसी के मेगा इवेंट 50 ओवर वर्ल्ड कप में भी इसका नमूना पेश किया था। वर्ल्ड कप में स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 10 मैचों में 16 विकेट झटके थे। वहीं टी20 इंटरनेशनल में स्टार्क अब तक 58 मैचों में 73 विकेट चटका चुके हैं।

Also Read: Live Score

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन से पहले सभी 10 टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट दुनिया के सामने रख दी है। ऑक्शन से पहले अब सबसे मोटा पर्स गुजरात टाइटंस (38.15 करोड़), सनराइजर्स हैदराबाद (34 करोड़) और कोलकाता नाइट राइडर्स (32.70 करोड़) के पास है। ऐसे में इन तीनों ही टीमों के पास स्टार्क को अपनी टीम में शामिल करने का सबसे बड़ा मौका होगा। वहीं दूसरी तरफ स्टार्क की पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी भी उन्हें अपनी टीम में वापस बुलाना चाहेगी, लेकिन उनके पास इसके लिए पैसों की थोड़ी कमी नजर आ रही है। आरसीबी के पर्स में सिर्फ 23.25 करोड़ रुपये बचे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement