X close
X close
Indibet

BCCI के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी का हुआ निधन, इस बड़े स्टेडियम को बनवाने में निभाया था अहम रोल

अनुभवी खेल प्रशासक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी (Amitabh Choudhary) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ चौधरी ने 62 साल की उम्र में...

IANS News
By IANS News August 16, 2022 • 14:09 PM

अनुभवी खेल प्रशासक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी (Amitabh Choudhary) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ चौधरी ने 62 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। उन्होंने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में काम किया था। बताया जा रहा है कि उनको सुबह की सैर के दौरान दिल का दौरा पड़ा। उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

चौधरी को 2020 में झारखंड लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 2019 तक वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक सचिव थे। रांची में जेएससीए स्टेडियम बनाने में उनकी अहम भूमिका थी। उन्होंने लंबे वक्त तक झारखंड क्रिकेट एसोसिएसन का नेतृत्व किया था।

Trending


लोढ़ा समिति की सिफारिशों के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाए गए 'कूलिंग-ऑफ' क्लॉज के कारण वह 2019 में जेएससीए का चुनाव नहीं लड़ सके।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष श्री अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर मिली। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ जी ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now