Advertisement

डेविड मलान ने लगाई तूफानी सेंचुरी, वनडे में रच दिया एक और इतिहास

डेविड मलान के नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने बांग्लादेश को पहले वनडे में 3 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में शतक लगाने वाले मलान ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 01, 2023 • 20:28 PM
Cricket Image for डेविड मलान ने लगाई तूफानी सेंचुरी, वनडे में रच दिया एक और इतिहास
Cricket Image for डेविड मलान ने लगाई तूफानी सेंचुरी, वनडे में रच दिया एक और इतिहास (Image Source: Google)
Advertisement

BAN vs ENG 1st ODI: जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ढाका में खेले गए पहले वनडे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवर में 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी और जवाब में इंग्लिश टीम ने डेविड मलान के नाबाद शतक की बदौलत 7 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

एक समय इंग्लिश टीम मुसीबत में नजर आ रही थी लेकिन एक छोर पर मलान डटे हुए थे और उन्होंने अंत तक रहते हुए ये सुनिश्चित किया कि इंग्लिश टीम ये मैच जीत जाए। मलान ने अपने वनडे करियर की चौथी वनडे सेंचुरी लगाते हुए 145 गेंदों में नाबाद 114 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान मलान ने 8 चौके और 4 छक्के भी ठोके। वहीं, इस सेंचुरी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड बुक में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

Trending


डेविड मलान वनडे में सबसे तेज़ी से चार शतक तक पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। मलान ने वनडे में चार शतक लगाने के लिए 16 वनडे मैचों का समय लिया जबकि सबसे तेज चार वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक के नाम पर दर्ज है। उन्होंने ये कारनामा करने के लिए महज 9 पारियों का समय लिया था और ऐसा लगता है कि शायद ही कोई बल्लेबाज उनके इस रिकॉर्ड तक पहुंच पाएगा।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

मलान बेशक इमाम उल हक का रिकॉर्ड ना तोड़ पाए हों लेकिन वो इमाम के साथी फखर ज़मान का एक रिकॉर्ड जरूर तोड़ सकते हैं। इस समय मलान के 16 वनडे मैचों में 758 रन हैं और अगर वो आने वाले दो वनडे मैचों में 242 रन और बना देते हैं तो वो फखर जमान के साथ वनडे में सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज फखर जमान के नाम पर दर्ज है। फखर जमान ने वनडे में एक हज़ार रन बनाने के लिए 18 मैचों का समय लिया था। इस समय मलान जिस लय में दिख रहे हैं उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि वो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement