Advertisement
Advertisement

Delhi Capitals को लगा तगड़ा झटका, IPL के बीच बैन हो गए कैप्टन ऋषभ पंत

IPL 2024 के बीच दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है। DC के कैप्टन ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग चुका है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 11, 2024 • 15:38 PM
Delhi Capitals को लगा तगड़ा झटका, IPL के बीच बैन हो गए कैप्टन ऋषभ पंत
Delhi Capitals को लगा तगड़ा झटका, IPL के बीच बैन हो गए कैप्टन ऋषभ पंत (Rishabh Pant)
Advertisement

IPL 2024 के बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, DC के कैप्टन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर एक मैच का बैन लग चुका है। यानी वो टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला जो कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ रविवार (12 मई) को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला है, वो नहीं खेल पाएंगे।

ऋषभ पंत पर ये बैन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट से गेंदबाज़ी करने के कारण लगाया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स से ये गलती सीजन में तीसरी बार हुई है जिस वजह से कप्तान ऋषभ पंत को बैन होने की सजा दी गई है। पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इतना ही नहीं, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की जो प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ी थे उन पर भी 12 लाख या 50 प्रतिशत मैच फीस का (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया है। ये जुर्माना इंपैक्ट प्लेयर पर भी लगा है।

Trending


आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने मैच रेफरी के फैसले को बदलने के लिए अपील भी की थी, लेकिन उन्हें बिल्कुल भी राहत नहीं मिली है। बीसीसीआई ने ये साफ कर दिया है कि नियमों के तहत मैच रेफरी का फैसला बिल्कुल ठीक है और ऋषभ पंत पर जुर्माना और बैन लगेगा।

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि टूर्नामेंट के बीच कैप्टन पंत का अचानक एक मैच के लिए बैन हो जाना दिल्ली कैपिटल्स के लिए गंभीर चिंता का कारण है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। वो 12 मैचों में से 6 मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं और यहां से अपने बचे हुए दोनों मैच जीतते हैं तो प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकते हैं। हालांकि अब आरसीबी के खिलाफ करो या मरो के मैच के लिए ऋषभ पंत जो कि शानदार फॉर्म में भी थे वो उपलब्ध ही नहीं होंगे।


Cricket Scorecard

Advertisement