X close
X close
Indibet

पंत पर भड़के गावस्कर, कहा- ड्रेसिंग रूम में राहुल द्रविड़ ने उन्हें खूब सुनने को मिला होगा

Nishant Rawat
By Nishant Rawat
January 06, 2022 • 19:01 PM View: 1198

IND vs SA 2021-22: भारत साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अब तक दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों के काफी चुनौतीपूर्ण साबित हुई है। भारतीय बल्लेबाजी का मिडिल ऑर्डर लंबे समय खराब फॉर्म से जूझ रहा है। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा रनों के लिए लगातार ही संघर्ष कर रहे, साथ ही टेस्ट कप्तान विराट भी बड़े स्कोर बनाने में नाकाम साबित हुए हैं। वहीं, दूसरी तरफ टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी शामिल है जो लगातार ही गैर-जिम्मेदारी से शॉट खेलते हुए आउट हो रहा है और अब सवालों के घेरे में है। जी हां हम बात कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की। 

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और गाबा टेस्ट के हीरोंज़ में शामिल ऋषभ पंत अब अपने गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलते हुए आउट होने की वजह से सवालों के घेरे में आ चुके हैं। जिसके बाद अब खुद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनकी आलोचना की है।

Trending


सुनील गावस्कर से स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर एक फैन ने पूछा कि पुजारा और रहाणे पर सारा ध्यान क्यों है, जब पंत ने भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद से ज्यादा रन नहीं बनाए? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने पंत की बल्लेबाजी पर कहा, "यह सही सवाल है. अगर ऋषभ पंत 30-40 रन पर बल्लेबाजी कर रहे होते तो उनके इस तरह के शॉट को समझा जा सकता है। यह कुछ ऐसा है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में नहीं किया था। ऑस्ट्रेलिया में जब वह बल्लेबाजी करने आए तब उन्होंने मुश्किल समय को पहचाना। उन्होंने पिच को पहचाना और सेट हो गए, उसके बाद उन्होंने बड़े शॉट खेले। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में यही किया था।"

उन्होंने बात करते हुए आगे कहा "हमने ऐसा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलु सीरीजी में भी देखा था। जब इंग्लैंड भारत आया था। पंत जेम्स एंडरसन की बॉल को पिच में आगे बढ़कर मारने की कोशिश कर रहे थे। पंत ने बहुत अच्छा किया था। लेकिन उसके बाद से पंत को लगता है कि यह खेलने का एकमात्र तरीका है।" उन्होंने आगे कहा कि यह खेलने का तरीका नहीं है और मुझे पूरा यकीन है कि ड्रेसिंग रूम में राहुल द्रविड़ ने उन्हें खुब सुनने को मिला होगा।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे टेस्ट में ऋषभ पंत दोनों ही पारियों में बॉल को जोर से मारने के चक्कर में आउट हुए है। पहली पारी में पंत का शिकार मार्को जानसेन ने किया था, वहीं दूसरी पारी के दौरान कबिसो रबाड़ा से उन्हें शून्य के स्कोर पर ही पेवेलियन का रास्ता दिखाया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo