X close
X close
Indibet

हरमनप्रीत कौर का एक और कारनामा, WBBL 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' में मिली जगह

IANS News
By IANS News
November 22, 2021 • 17:45 PM View: 576

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

भारत की ऑलराउंडर और टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया है। वह मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए महिला बिग बैश लीग-7 (WBBL) टूर्नामेंट टीम में चुने जाने वाली केवल दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से एक बनी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस बात की घोषणा की। इस लिस्ट में शामिल होने वाली न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन जो पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलती हैं, WBBL-7 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल होने वाली एकमात्र अन्य गैर-ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं, जिन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है।

हरमनप्रीत ने इस सीजन में रेनेगेड्स के लिए 12 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 11 पारियों में 66.5 की औसत और 135.25 के स्ट्राइक रेट से 399 रन बनाए। उन्होंने तीन अर्धशतक बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 81 रन था। इसके अलावा, एक गेंदबाज के रूप में हरमनप्रीत ने 20.4 की औसत से 15 विकेट लिए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 22 रन देकर 3 विकेट झटके।

क्रिकेट डॉट कॉम.एयू ने सोमवार को लिखा, "हरमनप्रीत कौर रेनेगेड्स के लिए बल्ले और गेंद के साथ एक प्रमुख खिलाड़ी रही हैं, जो अपने नए क्लब में शामिल होने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने बल्ले के साथ कमाल करते हुए प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा 18 छक्के मारे हैं, जबकि स्टार लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम की चोट के बाद पावरप्ले में गेंद के साथ भी अहम भूमिका निभाई है।"

WBBL के इस सीजन में कुल आठ भारतीय क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया।

पर्थ स्कॉर्चर्स ने 27 नवंबर को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं, टीम को दूसरी फाइनलिस्ट का इंतजार कर रही है। हरमनप्रीत के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत द रेनेगेड्स की टीम फाइनल में जगह बनाने के प्रबल दावेदार दिख रही है।

ब्रिस्बेन हीट 24 नवंबर को 'एलिमिनेटर' में एडिलेड स्ट्राइकर्स से भिड़ेगी। इस मैच की विजेता टीम 25 नवंबर को 'चैलेंजर' में मेलबर्न रेनेगेड्स से मुकाबला करेगी और जो टीम 25 नवंबर को जीतेगी, वह स्कॉर्चर्स के खिलाफ फाइनल में खेलेगी।
WBBL-7 टूर्नामेंट टीम में ऑस्ट्रेलिया टीम के छह खिलाड़ी हैं, जो हाल में ही अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल की गई थी। इसके अलावा, टीम में ऑस्ट्रेलियाई जेस जोनासेन, अमांडा-जेड वेलिंगटन और ग्रेस हैरिस ने भी अपनी जगह बनाई है।

टूर्नामेंट की टीम का चयन करने वाले एलीट पैनल में ऑस्ट्रेलिया की पूर्व खिलाड़ी लिसा स्टालेकर, मेल जोन्स और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर शामिल हैं।

टीम में बेथ मूनी (पर्थ स्कॉर्चर्स), हरमनप्रीत कौर (मेलबोर्न रेनेगेड्स), सोफी डिवाइन (पर्थ स्कॉर्चर्स - कप्तान), जॉर्जिया रेडमायने (ब्रिस्बेन हीट - विकेटकीपर), ग्रेस हैरिस (ब्रिस्बेन हीट), ताहलिया मैकग्राथ (एडिलेड स्ट्राइकर्स), जेस जोनासेन (ब्रिस्बेन हीट), अमांडा-जेड वेलिंगटन (एडिलेड स्ट्राइकर्स), हन्ना डालिर्ंगटन (सिडनी थंडर), तायला व्लामिनक (होबार्ट हरिकेन्स) और डार्सी ब्राउन (एडिलेड स्ट्राइकर्स) शामिल हैं।

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS