X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इस कारण पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी एशिया XI टीम में नहीं हुआ शामिल !

by Vishal Bhagat Feb 25, 2020 • 21:56 PM

25 फरवरी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा आयोजित किए जा रहे एशियाई एकादश और विश्व एकादश के मैच में कप्तानी विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस को दी जा सकती है, हालांकि इस बात का फैसला कोहली की उपलब्धता के बाद लिया जाएगा। यह मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाने हैं।

यह मैच बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुररहमान की 100वीं जयंती पर आयोजित किए जा रहे हैं। बीसीबी कोहली के अलावा केएल राहुल के 18 मार्च को होने वाले मैच में खेलने की पुष्टि का इंतजार कर रहा है क्योंकि भारत को इसी दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेलना है।

बांग्लादेश बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है लेकिन इस लिस्ट में पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि बीसीसीआई के दखलअंदाजी के कारण ही पाकिस्तान के खिलाड़ी इस टी-20 मैचों में शामिल नहीं किए गए हैं।

हालांकि बाद में पाकिस्तान बोर्ड ने कहा कि पीएसएल टूर्नामेंट खेले जाने के कारण ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इन टी-20 मैचों में नहीं जाने दिया गया है। गौरतलब है कि 22 मार्च तक पीएसएल खेला जाना है। ऐसे में पाकिस्तान खिलाड़ी पीएसएल छोड़कर बांग्लादेश के द्वारा प्रस्तावित टी-20 मैचों में नहीं जा सकते हैं।

एशिया एकादश : विराट कोहली (एक मैच के लिए, उपलब्धता पर निर्भर), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शिखर धवन, तमीम इकबाल, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा, मुजीब उर रहमान।

विश्व एकादश : एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डु प्लेसिस, निकोलस पूरन, रॉस टेलर, जॉनी बेयरस्टो, केरन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोटरेल, लुंगी एनगिदी, एंड्रयू टाई, मिशेल मैक्लेघन। कोच: टॉम मूडी।