X close
X close
Indibet

ICC 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2021' का किया ऐलान, इन 3 भारतीयों को मिली XI में जगह

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 2021 के लिए आईसीसी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टीम का लीडर नियुक्त किया...

By IANS News January 20, 2022 • 17:08 PM View: 1107

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 2021 के लिए आईसीसी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टीम का लीडर नियुक्त किया गया है, जिसमें उनकी टीम के साथी काइल जेमीसन भी मौजूद हैं।

तीन भारतीयों और न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों के अलावा, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चागने, श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और पाकिस्तान के फवाद आलम, हसन अली और शाहीन अफरीदी को लिस्ट में जगह मिली है।

Trending


यह अश्विन की पांचवीं उपस्थिति है और पंत को 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में दूसरी बार सम्मान मिला है, जबकि यह पहली बार है जब शर्मा टेस्ट क्रिकेट के प्रतिष्ठित ग्यारह में शामिल हुए हैं।

2021 में शर्मा भारत के लिए खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने कैलेंडर वर्ष में 47.68 की औसत से दो शतकों और चार अर्धशतकों के साथ 906 रन बनाए।

पंत ने 2021 में, तीनों प्रारूपों में भारत के पहले पसंद के विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खुद को स्थापित किया, विशेष रूप से टेस्ट में उन्होंने अच्छा किया है।

उन्होंने 12 मैचों में 39.36 की औसत से 748 रन बनाए, जिसमें अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ एक यादगार शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 और गाबा में नाबाद 89 रन बनाकर भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से जीत दिलाई।

ऑफ स्पिनर अश्विन ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में अग्रणी विकेट लेने के साथ बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। अश्विन ने नौ मैचों में 16.64 की औसत से 54 विकेट लिए। साथ ही उन्होंने 25.35 की औसत से 355 रन भी बनाए, जिसमें चेन्नई में अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ एक महत्वपूर्ण शतक भी शामिल था।

आईसीसी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' :

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

दिमुथ करुणारत्ने, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुस्चागने, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, काइल जेमीसन, हसन अली और शाहीन अफरीदी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now