X close
X close
Indibet

IND vs ENG: कोहली सेना से हार के बाद पलटवार को तैयार अंग्रेज, देखें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 16, 2021 • 14:06 PM View: 349

इंग्लैंड को दूसरे टी20 में पराजित करने के बाद कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले को जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त लेना चाहेगी। 

भारत को पहले टी20 मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने इंग्लैंड को रविवार को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया था। इस मैच से डेब्यू करने वाले ईशान किशन भारत की जीत में चमके थे। ईशान ने 32 गेंदों पर 56 रन बनाए थे और उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

Trending


इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के अनुसार, तीसरे मैच में पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार हो सकती है। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था और इंग्लिश टीम की ओर से सिर्फ जैसन रॉय ने ही कुछ बेहतर प्रदर्शन कर 35 गेंदों पर 46 रन बनाए थे।

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है जिन्हें पहले दो टी20 से आराम दिया गया था। फॉर्म में नहीं चल रहे लोकेश राहुल की जगह रोहित को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है और वह मुंबई इंडियंस के उनके साथ खिलाड़ी ईशान के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं।

इंग्लैंड के लिए मार्क वुड की चोट चिंता का विषय है जिन्होंने पहले टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर रहे थे। वुड का तीसरे टी20 में भी खेलना संदिग्ध है। मोर्गन की टीम में इस मुकाबले के लिए मोइन अली को जगह दी जा सकती है।

मोइन का शामिल होना भी पिच पर निर्भर करता है। मैच में ओस एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है और ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा लेकिन मोर्गन ने कहा था कि पिछले मैच में ओस नहीं थी।

तीसरे टी-20 के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा/केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोफ्रा अर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद/मोइन अली,, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools