X close
X close
Indibet

IND vs WI: गिल-चहल के दम पर टीम इंडिया ने तीसरा वनडे 119 रनों से जीता, वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास

India Beat West Indies In Third ODI: शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार अर्धशतक और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने बुधवार को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे मैच में...

By Saurabh Sharma July 28, 2022 • 06:40 AM

India Beat West Indies In Third ODI: शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार अर्धशतक और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने बुधवार को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 119 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। 39 साल के इतिहास में भारत ने पहली बार वेस्टइंडीज को उसके घर में मात दी है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


257 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 26 ओवरों में 137 रनों पर ऑलआउट हो गई।

बारिश से बाधित मुकाबले में पहल बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 36 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। लेकिन  डकवर्थ लुईस नियम के तहत वेस्टइंडीज के सामने 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य रखा गया। बारिश के कारण दो बार मैच रूका, जब पहली बार मुकाबला रोकना पड़ा तो अंपायरों ने ओवरों की संख्या घटाकर 40 ओवर प्रति पारी कर दी थी। दूसरी बार रुकने पर मुकाबले को 35 ओवर प्रति ओवर कर दिया गया। लेकिन दूसरी बार खेल रूकने पर भारत ने 36 ओवर में तीन विकेट पर 225 रन बना लिए थे।  

शुभमन गिल ने मचाया धमाल

भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 98 गेंदों में सात चौकों औऱ दो छक्कों की मदद से नाबाद 98 रन की पारी खेली। हालांकि वह अपना पहला शतक जड़ने से चूक गए। इसके अलावा कप्तान शिखर धवन ने 58 रन और श्रेयस अय्यर ने 44 रन बनाए।

चहल ने फिरकी से मचाई खलबली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही और दूसरे ओवर में काइल मेयर्स (0) और शमर ब्रूक्स (0) बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, दोनों को मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद शाई होप और ब्रैंडन किंग ने तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। युजवेंद्र चहल ने शाई होप (22) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद थोड़े थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। वेस्टइंडीज के लिए ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने 42-42 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के सात बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। 

युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए चार ओवरों में 17 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट, वहीं अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now